करीना को भी पीछे छोड़ Sapna chaudhary ने रखा बेटे का अनोखा नाम, देखें ऐतिहासिक नामों की लिस्‍ट

Bollywood

एलोन मस्क से लेकर करीना कपूर खान तक जब भी कोई सेलिब्रिटी अपने बच्चो का नाम रखता हैं, तो जरूर सुर्खिया बटोरता हैं।  स्टारकिड्स का अपना ही फैन बेस होता हैं। ऐसे मैं अभी अभी हरियाणा की मशहूर डांसर सपना चौधरी ने अपने बेटे का ऐसा यूनिक नाम रखा की सबकी नज़र मैं आ गया। सपना ने अभी अभी अपने बेटे की तस्वीर के साथ उसक नाम भी शेयर किया हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sapna Choudhary (@itssapnachoudhary)

काफी सारे लोग सोशल मीडिया पे सपनके बेटे का नाम और करीना कपूर के बेटे के नाम को कंपेर कर  क्युकी सपनाने अपने बेटे को एक ऐतिहासिक नाम दिया हैं।  सपना ने 2020 मैं अपने बेटे को जन्म दिया था जो की अभी एक साल का हो गया हैं। सपना ने अपने बेटे के पहले जन्मदिन पर मैसेज लिखा की मेरे और मेरे चाहने वालों की तरफ से जन्‍मदिन की शुभकामनाएं मेरे शेर-पोरस।

आपको बतादे की पोरस जेलम और  चेनाब नदी के बिच फैले पंजाब क्षेत्र पर राज करते थे। पोरस का भारतीय इतिहास मैं बेहद मजबूत स्थान हैं क्युकी उनके सामने सिकंदर भी लड़ते लड़ते हांफ गया था।  जिसकी सेना ने यहाँ से लौटने का मन बना दिए थे। पोरस का उल्लेख ऋग्वेद में मिलता हैं की वे पुरु ज्ञाति से थे और  पुरषोत्तम था। पोरस का अर्थ भी शक्तिशाली,मजबूत व् ताकतवर होता हैं। लोगो को यह नाम खूब भा रहा हैं। इससे पहले करीना अपने पहले बेटे का नाम तैमूर और दूसरे बेटे का नाम जेह रखा है जो की भारतीय इतिहास से जुड़े हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *