कमाल की है यह इलेक्ट्रिक साईकिल 100KM रेंज के साथ लाइफ टाइम बैटरी की फ्री वॉरंटीऔर कीमत आपके बजट में

Informational News

देश और दुनिया में जब से पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई है तब से लॉग इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ अपना रुख मूड रहे है। इलेक्ट्रिक वाहनों में गाड़िया अभी भी महंगी मिलती है , मिडल क्लास इंसान उसे एफोर्ड नहीं कर पा रहा है। तो मिडल क्लास के लोगो के लिए इलेक्ट्रिक साइकल भी एक अच्छा विकल्प है। आप एक Electric Cycle को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपको लिए बड़ी खबर है।

बतादे के टेक ब्रांड Smartron ने नयी पीढ़ी के लिए tbike OneX की हाल ही में घोषणा की है। कम्पनी के मुताबिक यह साइकल लंबी रेंज के साथ आने वाली,जिसका लुक भी बेहद स्टाइलिश होगा । इस पहले कम्पनी के बाजार में चार इलेक्ट्रिक साईकिल लॉन्च की थी , tbike one, tbike one pro, tbike Kick और tbike flex के बाद कंपनी के पोर्टफोलियो में पांचवीं tbike Electric Cycle है। वहीं, अगर बात करें नई स्मार्ट्रोन टीबाइक वनएक्स (Smartron tbike OneX) की तो कंपनी ने इसमें कई शानदार फीचर्स दिए हैं। आइए आगे आपको इसकी कीमत के साथ ही बाकि सभी फीचर्स की जानकारी देते हैँ।

25kmph की टॉप स्पीड

नई स्मार्ट्रोन टीबाइक वनएक्स (Smartron tbike OneX) को कंपनी ने एक मल्टी-मॉड्यूलर, मल्टीपर्पज और मल्टी-यूटिलिटी व्हीकल के तौर पर भारतीय मार्केट में पेश किया है। कंपनी ने इसे मुख्य रूप से राइडशेयर और डिलीवरी बाजारों को टार्गेट करते हुए उतारा है। वहीं, अगर बात करें टॉप स्पीड की तो Smartron tbike OneX बाइक में 25 km प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिलेगी। साथ ही बाइक में एडवांस टेलीमैटिक्स के साथ टैम्पर और थेफ्ट प्रूफ डिजाइन से लैस है।

इस इलेक्ट्रिक साइकिल को एक बार फुल चार्ज में यह 100 km की रेंज मिलेगी जो कि काफी शानदार है। वहीं, टॉप स्पीड और रेंज के साथ ही एक और बात जो इसे शानदार बनाती है वह है इसमें दी गई इसमें स्वैपेबल बैटरी की सुविधा है। अगर आप सोच रहे हैं कि बैटरी स्वैपिंग क्या है तो हम आपको बता दें कि इसमें ग्राहक को बार-बार वाहन के बैटरी को चार्ज करने की झंझट से मुक्ति मिलती है। यूजर अपने व्हीकल में दिए गए बैटरी के अलावा एडिशनल बैटरी भी रख सकता है और जरूरत पड़ने पर आसानी से स्कूटर की बैटरी को बदल सकता है।

Lifetime मिलेगी Frame Warranty

कंपनी के अनुसार इस इलेक्ट्रिक साइकिल के फ्रैम को लेकर जिंदगीभर की वॉरंटी ऑफर की जा रही है। वहीं, टीबाइक वनएक्स (tbike OneX) में 5 साल से अधिक की बैटरी लाइफ यानी 1,00,000 km से अधिक की राइडिंग लाइफ मिलेगी। साथ ही इस ई-बाइक पर 125 KG से अधिक का वजन रखा जा सकता है।

कीमत

स्मार्ट्रोन टीबाइक वनएक्स पूरी तरह से भारत में डिजाइन और तैयार किया गया है। अगर बात करें प्राइस की तो इस इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत GST के बिना 38,000 रुपये तय की गई है। हालांकि, सेल को लेकर कंपनी की साइट पर कोई जानकारी नहीं है। लेकिन, कंपनी की साइट पर किसी भी इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए enquiry का ऑप्शन मौजूद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *