कभी आपने देखा है पैसों से लदा पेड़? दूर-दूर से देखने आते हैं लोग

News

बचपन में हमने अकसर अपने माता पिता से यह कहावत सुनी होगी की पैसा पेड़ पे नहीं उगता. हम जबभी किसी चीज को लेने के लिए जिद करते थे तब माता पिता द्वारा इस कहावत का अक्सर इस्तेमाल किया जाता था. लेकिन यह कहावत अब सच हो रही है. जी हा हम सच बल रहे है. एक ऐसा पेड़ है जिस पर पैसे उग रहे है. आपको शायद पढ़कर यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सच है.

यह पेड़ यूके में स्थित है और इसके ऊपर पैसे उगते है. दरअसल इस पेड़ के ऊपर प्राकृतिक तरीके से पैसे नहीं उगते है लेकिन लोग पेड़ के ऊपर चिपका कर जाते है. ऐसा माना जाता हाही की यह पेड़ 1700 साल पुराना है. इस पेड़ की हर डाल और तना पैसो से गुदा हुआ है. पेड़ पर पैसो को लोग चिपका कर जाते है. कई लोग इसको धार्मिक स्वरूप में देखते है तो कई लोग इस पेड़ को मनहूस मानते है.

यह पेड़ यूके के एक जंगल में स्थित है. इस पेड़ के हर डाल और तने के ऊपर लोगो ने सिक्के चिपकाये हुए है. इस पेड़ पर लोग अपनी मन्नते पूरी करने के लिए सिक्को को लगाते है. इस पेड़ पे खास करके लव बर्ड्स सिक्के लगाने ज्यादा आते है. कहा जाता है की जो कपल इस पेड़ के ऊपर साथ में सिक्के चिपकता है तो दोनों जीवनभर साथ में रहते है और दोनों की शादी भी हो जाती है.

इस पेड़ के ऊपर हर देश का सिक्का आपको मिल जाएगा. इसके ऊपर से आप नक्की कर सकते है की यह पेड़ केवल यूके मेही नहीं बल्कि पुरे विश्व में प्रख्यात है. इस पेड़ को देखने के लिए दूर दूर से लोग आते है. इस पेड़ को लेकर और भी एक बात काफी प्रचलित है. कुछ लोगो का मानना है की इस पेड़ में बुरी आत्मा है. पेड़ के ऊपर सिक्के चिपकाने से उस बुरी आत्मा से आप बचे रह सकते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *