ऑटो ड्राइवर ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, यात्री को लौटाया 1.6 लाख रुपए का सोने का हार

News

हमने अक्सर देखा है और हम में से कई लोगो के साथ ऐसा हुआ भी होगा के हम जब भी एक जगह से दूसरी जगह जाते है तो रिक्षा बस और ट्रेन या किसी अन्य वाहन पर बैठकर जाते है तो कई बार ऐसा होता है के हम अपना पर्स भूल जाते है ,या फिर खो जाता है कई बार तो चोरी भी हो जाता है। चोरी हुए पर्स या फिर खो गयी कोई भी चीज वापिस आने की हमको उम्मीद नहीं होती है। लेकिन जिसे मिला है वो ईमानदार हो तो ही यह मुनकिन है के आपकी चीजे आपको वापिस मिले।

आज हम आपको एक ऐसा ही ईमानदारी वाला किस्सा बताने वाले है। आपको बतादे के ओडिशा के एक ऑटो रिक्शा चालक ने इमानदारी की मिसाल पेश की है।जी हां, ऑटो चालक ने एक महिला यात्री का 1.6 लाख रुपए का सोने का हार वापस कर दिया। इसके बाद ऑटो रिक्शा चालक की हर तरफ तारीफ हो रही है।

आज हम आपको जिस ऑटो चालाक के बारे में बता रहे हैं उसका नाम पंकज बहेरा है। जब पंकज बहेरा अपने वाहन की सफाई कर रहा था, तो उस दौरान उसे यात्री सीट के नीचे लगभग 30 ग्राम वजनी हार मिला। इतनी ज्यादा कीमत का सोने का हार पाकर किसी की भी नियत खराब हो सकती है। परंतु पंकज बहेरा ने ईमानदारी का परिचय देते हुए पुलिस की मदद से उसने सोने के हार को उसके असली मालिक को सौंप दिया।

रिक्शा में बैठने के बाद महिला ने अपने पर्स में वो सोनो का हार रखा था लेकिन वह गलती से ऑटो में गिर गया होगा, जिसका महिला को पता भी नहीं चला।महिला ने घर पहुंचने के बाद उसे पता चला कि हार उसके पर्स में नहीं था और उसने तुरंत ऑटो चालक को फोन किया, जिसे वह पहले से जानती थी। उसने ऑटो में देखा लेकिन उस दिन हार नहीं मिला।

ऑटो ड्राइवर ने कहा कि “अपने ऑटो रिक्शा की सफाई के दौरान हार मिलने के बाद मैंने पुलिस और महिला के परिवार को सूचित किया।” पुलिस चौकी के प्रभारी नारायण स्वैन ने चालक की ईमानदारी की सराहना की। सोने का हार वापस मिलने से महिला को भी राहत मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *