एक लाख रुपये डाउनपेमेंट कर Maruti Swift खरीद कर घर लाये जाने कितनी देनी होगी EMI और ब्याज, देखें पूरी डिटेल्स!

Informational

हमारे देश में मारुति सुजुकी की गाड़िया काफी पसंद की जाती है। वैसे तो मारुति सुजुकी की काफी गाड़िया भारतीय बाजार में है लेकिन उनमे से बेस्ट सेलिंग कारें मारुति ऑल्टो के साथ ही मारुति स्विफ्ट बहुत ज्यादा पसंद की जाती है । दरअसल, मारुति स्विफ्ट अपने शानदार लुक, फीचर्स और माइलेज की वजह से लोगों की चहेती है। आज हम आपको मारुति स्विफ्ट के बेस मॉडल और टॉप सेलिंग मॉडल पर मिलने वाले कार लोन, डाउनपेमेंट, ईएमआई के साथ ही इंट्रेस्ट रेट के बारे में भी बताने जा रहे हैं।

मारुति स्विफ्ट पर कार लोन, ईएमआई और डाउनपेमेंट डिटेल्स बताने से पहले आपको ये बता दें कि मारुति की यह हैचबैक आपको बस एक लाख रुपये के डाउनपेमेंट पर भी मिल जाएगी। इसके बाद आपको कुछ साल के लिए हर महीने एक निश्चित राशि ईएमआई के रूप में देनी होगी। फिलहाल आपको ये बता दें कि स्विफ्ट हैचबैक LXi, VXi, ZXi और ZXi+ जैसे 4 ट्रिम लेवल के 9 वेरिएंट्स में उपलब्ध है। मारुति स्विफ्ट की कीमत 5.85 रुपये से लेकर 8.67 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक है। 1197 cc के पेट्रोल इंजन वाली यह कार 88.5 बीएचपी तक की पावर जेनरेट कर सकती है। यह 5 सीटर हैचबैक मैनुअल के साथ ही ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन में भी है। मारुति सुजुकी का दावा है कि स्विफ्ट की माइलेज 23.76 kmpl तक की है।

मारुति स्विफ्ट एलएक्सआई की कीमत, वेरिएंट्स, लोन, डाउनपेमेंट और ईएमआई की डिटेल जानकारी दें तो सबसे पहले आपको ये बता दें कि बेस वेरिएंट Maruti Swift LXI की कीमत 5.85 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है। Car Dekho ईएमआई कैलकुलेटर की मानें तो अगर आप इसे एक लाख रुपये डाउनपेमेंट कर (ऑन रोड + प्रोसेसिंग फी + ईएमआई लोन अमाउंट) फाइनैंस कराते हैं तो 9.8 पर्सेंट इंट्रेस्ट रेट पर आपको 5,45,298 रुपये कार लोन लेना होगा। इसके बाद आपको 5 साल तक के लिए हर महीने 11,532 रुपये ईएमआई के रूप में चुकाने होंगे। स्विफ्ट के इस बेस मॉडल को फाइनैंस कराने पर आपको 5 साल में 1,46,622 रुपये सिर्फ ब्याज के रूप में देने होंगे।

भारत में हर महीने हजारों स्विफ्ट बिकती है

Maruti Swift VXI टॉप सेलिंग मॉडल है, जिसकी कीमत 6.64 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है। Car Dekho ईएमआई कैलकुलेटर के मुताबिक, अगर आप इसे एक लाख रुपये डाउनपेमेंट कर (ऑन रोड + प्रोसेसिंग फी + ईएमआई लोन अमाउंट) खरीदते हैं तो आपको 6,49,548 रुपये कार लोन लेना होगा और फिर 9.8 पर्सेंट ब्याद दर से आपको अगले 5 साल तक के लिए हर महीने 13,737 रुपये ईएमआई के रूप में चुकाने होंगे। स्विफ्ट का यह मॉडल कार फाइनैंस कराने पर आपको 5 साल में 1,74,672 रुपये ब्याज के रूप में देने होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *