एक लाख जुटाने में हुई देरी तब तक रुका रहा ऑपरेशन, महिला की मौत, परिजनों ने डॉक्टर पर लगाया आरोप

News

हम सब ने फिल्मो में देखा है जब किसी बीमार इंसान का अस्पताल में ऑपरेशन करवाना होता है तो उससे पहले डॉक्टर उसे कुछ पैसे जमा करवाने के लिए कहते है,जब तक पैसे जमा नहीं कराओगे तब तक इलाज शुरू नहीं होगा ऐसा भी कहते है। अब ऐसी परिस्थिति में कोई अमीर या मिडल क्लास का परिवार हो तो कुछ ऐसे तैसे करके पैसे का जुगाड़ लगा देता है। लेकिन ऐसी परिस्थति में कोई गरीब इंसान हो तो उसे पैसा का सेटिग करने में कुछ समय लगता है या फिर वो पैसो का जुगाड़ कर नहीं पाता है।

पैसे के जुगाड़ जब तक नहीं हो जाता या फिर जब तक पैसे अस्पताल में जमा नहीं करवाते तब तक अस्पताल वाले इलाज शुरू नहीं करते। ऐसे में इलाज में देरी होने के वजह से कई कबर ऐसे इंसानो की जान भी चली जाती है। ऐसा ही एक समाज को शर्मसार करने वाला किस्सा उत्तरप्रदेश के इटवा से सामने आया है।

खबरों के मुताबिक यूपी के इटावा में चिकित्सालय में एक महिला की ऑपरेशन के बाद मौत हो गई। दरअसल मौत की वजह देरी से हुआ ऑपरेशन और इलाज में लापरवाही है। मृतका के पति का आरोप है कि उसकी पत्नी की बच्चादानी का ऑपरेशन करने उससे एक लाख रुपये मांगे गए. यह जुटाने में देरी हो गई। देरी और लापरवाही से इलाज में उसकी मौत हो गई। विभाग ने इसकी जांच शुरू कर दी है।

मुर्तक महिला के पति ने बताया के अपनी 55 साल की पत्नी को जिला अस्पताल के एक सर्जन को दिखाया था। आगे बताया के पत्नी की थोड़ी बच्चादानी बाहर निकलने की शिकायत थी। इसलिए आगे दिक्कत बढ़ने से बचने के लिए कुछ लोगों ने सर्जन से संपर्क करने की सलाह दी थी। सर्जन ने सारे चेकअप जिला अस्पताल में करवाए। जहां सर्जन ने उनसे एक लाख रुपये की मांग की थी। इस पर उन्होंने डॉक्टर को ऑपरेशन के लिए रुपये दिए थे। रुपये देने में देरी की वजह से दो दिन तक भर्ती रखने के बाद ऑपरेशन सोमवार की शाम को किया गया।

आरोप है कि ऑपरेशन के बाद पत्नी का स्वास्थ्य धीरे-धीरे बिगड़ता गया। शुक्रवार की सुबह जब स्वास्थ्य अधिक बिगड़ गया तो जिला अस्पताल में उसने सर्जन को फोन किया। सुबह छह बजे से लगातार नौ बजे तक फोन करते रहे, परंतु सर्जन के न आने पर वहां पर उपस्थित स्टाफ नर्स ने प्रथम उपचार दिया। जब सर्जन ने देखा तो पत्नी की गंभीर हालत थी, जिसे लेकर सर्जन इमरजेंसी वार्ड में पहुंचा और वहां पर उसको प्राथमिक उपचार देने लगा, जहां मृत्यु उसकी हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *