एक प्याज अपने बिस्तर के पास रखकर सोएं, इसके फायदे हैरान कर देंगे!

News

प्याज अगर जिस खाने में ना हो उसका स्वाद फीका हो जाता है, ऐसा देश के ज्यादातर लोगो का मानना है. प्याज कई लोगो को पसंद आती है. हमारे खाने को प्याज और भी लजीज कर देती है. इसको खाने से कई फायदे होते है ऐसा विज्ञानं भी मान चूका है. आज हम आपको इस लेख में प्याज से जुड़े कई फायदे बताने जा रहे है जिसको जानकार आप हियाँ रह जाओगे की एक प्याज के इतने फायदे कैसे हो सकते है.

प्याज के फायदे

अगर आप प्याज को बिच मेसे काटकर अपने बिस्तर के पास में रखते है तो आपकी सर्दी खांसी की समस्या दूर हो सकती है. इसमें एंटी बेक्टेरिअल गुण होने की वजह से कई लोग प्याज का इस्तेमाल ऐसे करते है. पुराने जमाने में लोग संक्रमण से बचने के लिए प्याज को काटकर अपने सोने की जगह के पास रखते थे.

आपको बतादे की प्याज के अनेक फायदे है. अगर गरमियो के समय में आप बहार सोते है और आपको मच्छर परेशान करते है तो आपको एक प्याज लेकर उसको बिच मेसे काटकर अपने बिस्तर के पास रख देना है. प्याज से मच्छर दूर भागते है.

अगर आपके पेरो को डीटोकस करना है तो प्याज की मदद से आप आसानी से कर सकते है. इसके लिए आपको प्याज लेकर उसको अपने तलवो पर रगड़ना है. इससे आपका रक्त भी अच्छे से बहेगा.

कीड़े मकोड़े काटने के बाद उस जगह पर होने वाली जलन को मिटाने के लिए आपको प्याज को वहा पर लगाना है. ऐसा करने से जलन दूर होती है.

अगर आपकी नाक से खून बहता है तो प्याज के रस की 2 से 3 बुँदे नाक में डालने से रक्त स्त्राव बंध होता है.

अगर आपके जोड़ो में दर्द है तो आपको प्यार के रस को सरसों के तेल में मिलकर अपने जोड़ो पर लगाना है. ऐसा करने पर आपके जोड़ो का दर्द कम हो जाएगा.

 

(डिस्कलेमर- यहां दी गई जानकारी सामन्य मान्यताओं और विभिन्न लेखों पर आधारित है. इसलिए डॉक्टर या किसी विशेषज्ञ की सलाह से ही काम करें )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *