इस शेयर ने पिछले एक साल मे 1 लाख के बना दिए 17 लाख, जिसने भी लिया था इस कंपनी का शेयर वह आज बन गया हे मालामाल, जाने कंपनी की डिटेल्स

Informational News

पिछले 1 साल में शेयर मार्केट में शेरों की कीमत बहुत तेजी से बढ़ी है। वही सेंसेक्स और निफ्टी भी अपनी ऊंचाइयों को छू रहे है। महामारी के वक्त जो सन सेक्स 30,000 के भी नीचे और निफ्टी 8000 के आसपास दिख रही थी, वह आज सनसेक्स ६०००० के आसपास और निफ्टी 18000 के आसपास है। पिछले एक से डेढ साल में भारतीय मार्केट में भारी तेजी देखी गई है. कहीं शेर अपनी अब तक की सर्वोच्च ऊंचाई पर है। वही शेयर मार्केट में नए इन्वेस्टर, ट्रेडर्स की संख्या में भी भारी मात्रा में इजाफा हुआ है। आइए जानते हैं एक ऐसा शेयर जो 1 साल में ₹4 से बढ़कर ₹75 पर पहुंच गया।

यह कंपनी का नाम है ब्राइटकॉम ग्रुप लिमिटेड हे. यह कंपनी डिजिटल मार्केटिंग सेवाएं प्रदान करती है और कंप्यूटर सेवा, सॉफ्टवेयर जैसी चीजें अपने क्लाइंट को प्रदान करती है। यह IoT आधारित बिजनेस सेवाएं प्रोवाइड करती है IoT यानि इंटरनेट ऑफ थिंग्स। या एडवरटाइजिंग में टेक्नोलॉजी देती है वही न्यूज मीडिया हाउसेस में नई नई टेक्नोलॉजी प्रदान कर रही है इनके बहुत से बड़े क्लाइंट है जैसे कि एयरटेल, ब्रिटिश एयरवेज, कोकोकोला, हुंडई मोटर्स, आईसीआईसीआई बैंक, मारुति सुजुकी, सैमसंग, सोनी, स्टार इंडिया, वोडाफोन, टाइटन।

इस कंपनी के सीईओ का नाम सुरेश रेड्डी है यह भारत के साथ-साथ 22 देशों में अपनी सेवाएं प्रदान कर रही है. इस कंपनी के शेयरों ने कुछ ही समय में अपनी ऊंचाइय छूना शरू कर दिया हे. 1 साल पहले यही कंपनी के शेयर ₹४ में मिल रहे थे जो आज बढ़कर ₹75 में मिल रहे हैं। इस कंपनी का हेड क्वार्टर हैदराबाद में आया हुआ है और ब्राइटकॉम ग्रुप में 500 के आसपास एंप्लॉय काम कर रहे हैं।

अगर किसी ने 1 साल पहले इस कंपनी में एक लाख का भी निवेश किया होता तो आज उसको टोटल ₹18 मिल रहे होते। इस कंपनी के शेयरों में भारी उछाल आया है। 2020 नवंबर महीने में इस कंपनी के शेयर की कीमत है 4.20 रुपए थी जो आज बढ़कर 75 को भी पार कर गई है। यानी आप अंदाजा लगा सकते हो कि इसने कितना भारी रिटर्न दिया है। पेनी स्टॉक में इन्वेस्ट करने मे हमेशा रिस्क बना रहता है मगर उसका रिटर्न भी बहुत ही भारी रहता है अगर पेनी स्टॉक चलना शुरू कर दे तो वह आपको भारी रिटर्न दे सकता है और उसी का एक उदाहरण ब्राइटकॉम ग्रुप का यह शेर है। हम किसी भी कंपनी में निवेश की कोई राय  नहीं देते, अगर आपको निवेश करना है तो आप अपने सलाहकार विशेषज्ञ की राय जरूर लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *