इस तस्वीर में छिपा है एक जानवर, 90 फीसद लोगों की नज़रें खा चुकी हैं धोखा !

News

भगवान ने नजर तो सबको एक जैसी ही दी है लेकिन हर किसी का किसी भी चीज को देखने का तरीका अलग अलग होता है। आप किसी भी चीज को किस तरह से देखते हो वह आपका व्यक्तित्व दर्शाता है। एक ऐसी ही तस्वीर सोशियल मीडया पर वायरल हो रही है। जो आपके दिमाग की कसरत भी करायेगी और आपके व्यक्तिव के बारे भी बतायेगी।

आज इंटरनेट पर दिमाग को थका देने वाली बहुत सी तस्वीरें आपको आसानी से मिल जाएंगी, जिन्हें देखने का नज़रिया किसी एक शख्स का अलग हो सकता है और अन्य शख्स का कुछ अलग। ‘दिमाग का दही’ करती इस तस्वीर को देख कर लोग कंफ्यूस हो जा रहे है बता नहीं पा रहे है।

इस तस्वीर को ध्यान से देखने पर आपको इसमें एक जानवर और एक पक्षी दिखाई देगा, लेकिन इन दिनों में से पहले आपको क्या दिखाई देता है, यह तो आपके दिमाग पर निर्भर करता है।

बतादे के ऐसी तस्वीरें आजकल सोशियल मिडिया पर काफी वायरल हो रही है। कई लोगो का दिमाग का दही हो रहा है। पहली नजर में इन्हे कुछ और दीखता है तो दूसरी बार में कुछ और। लोगो को दिमाग पर जोर डालने के लिए मजबूर कर रही है यह तस्वीर।

बतादे के ऐसी कन्फ्यूज और दिमाग चकरा देने वाली तस्वीरों को ऑप्टिकल इल्यूजन कहते है। यह तस्वीरों जानने में आपकी मदद करती है कि मानव मन कितनी तेजी से दो छवियों के बीच स्विच कर सकता है। यह क्रिएटिव तस्वीर दिमाग की अच्छी कसरत करवाती है. ऐसी ही कई तस्वीरों से सोशल मीडिया भरा पड़ा है, जो दिमाग के घोड़े दौड़ाने में काफी कारगर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *