इस तस्वीर को देख धोखा खा रहे लोग, बाज जैसी तेज आंख वाले ही बता पाएंगे;लौकी है या आम ?

Informational

भगवान ने नजर तो सबको एक जैसी ही दी है लेकिन हर किसी का किसी भी चीज को देखने का तरीका अलग अलग होता है। आप किसी भी चीज को किस तरह से देखते हो वह आपका व्यक्तित्व दर्शाता है। एक ऐसी ही तस्वीर सोशियल मीडया पर वायरल हो रही है। जो आपके दिमाग की कसरत भी करायेगी और आपके व्यक्तिव के बारे भी बतायेगी।

आज इंटरनेट पर दिमाग को थका देने वाली बहुत सी तस्वीरें आपको आसानी से मिल जाएंगी, जिन्हें देखने का नज़रिया किसी एक शख्स का अलग हो सकता है और अन्य शख्स का कुछ अलग। ‘दिमाग का दही’ करती इस तस्वीर को देख कर लोग कंफ्यूस हो जा रहे है बता नहीं पा रहे है।

ये आम का सीजन चल रहा है और बाजार में कई तरह के आम नजर आने लगे हैं। आम की कई वैराइटी होती है, जिनमें से कई तो हमें पता होती है और कई ऐसी वैराइटी है जिनके बारे में हमें भी नहीं पता है। वहीं, सोशल मीडिया पर एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है जिसे देखकर बता पाना मुश्किल है की ये आम है या लौकी।

इस वायरल तस्वीर में हरे रंग का लंबा सा एक फल है जो पहले देखने में तो लौकी लग रहा है पर उसका शेप आम की तरह का है। ध्यान से देखने पर पता चलता है कि असल में वह आम ही है लेकिन लंबाई में नॉर्मल से कहीं ज्यादा है। अनोखे आम की यह तस्वीर आईपीएस अधिकारी सुभाष दुबे ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *