इस कम्पनी के शेयर ने 1 लाख के बना दिए 40 लाख वो भी बस इतने से ही समय में

News

शेयर बाजार एक ऐसी चीज हैं जो किसीको रातोरात करोड़पति बना देती है तो किसीको रातोरात रोड पर ला देती है। शेयर बाजार में निवेश करने से पहले आपके पास इसका सब नॉलेज होना जरुरी है वरना आपको नुकसान हो सकता है। शेयर बाजार में कई सारी कम्पनिया है जिसमे आप निवेश कर सकते है।कई ऐसे शेयर ऐसे है जिन्होंने निवेशकों को करोड़पति बना दिया है ।

इस साल शेयरों ने निवेशकों को शानदार रिटर्न दिया है। आज हम उन मल्टीबैगर शेयरों की बात करने वाले है जिन्होंने निवेशकों को करोड़पति बना दिया। भारतीय शेयर बाजार अभी ऐतिहासिक ऊंचाई पर है। अगर आप किसी अच्छी कम्पनी में निवेश करते है तो आपको उसमे कुछ सालो में अच्छा रिटर्न अवश्य मिलेगा ।आज हम एक ऐसी ही शेयर के बारे में बात करने वाले है जिसने कुछ ही साल में 40 गुना तक बढ़ा दिया है। यानी इस शेयर में निवेश किया गया 1 लाख रुपये 40 लाख रुपये हो गया है। वहीं अगर किसी ने इस शेयर में आज से कुछ साल पहले केवल 2,5 लाख रुपये निवेश किया होता तो आज उसका मूल्य 1 करोड़ रुपये होता।

हम बात करे रहे है क्वालिटी फार्मास्यूटिकल्स लिमिटेड कम्पनी के शेयर के बारे में। इस कम्पनी के शेयर में अपने निवेशकों को बहुत तगड़ा रिटर्न दिया है। इस केल्क्युलेशन के मुताबिक अगर किसी निवेशक ने इस शेयर में आज से 5 साल पहले निवेश किया होता तो उसकी वैल्यू आज करीब 40 गुना बढ़ चुकी होती। चलिए आपको इस शानदार कम्पनी के बारे में विस्तार ते बताते है।

आपको बतादे के क्वालिटी फार्मास्यूटिकल्स लिमिटेड के शेयर की कीमत आज से लगभग 5 साल पहले सितंबर 2016 में इस शेयर की कीमत करीब 21.75 रुपये ट्रेड कर रही थी। वहीं यह कोरोनाकाल फार्मास्यूटिकल्स कम्पनीओ भारी भरखम डिमांड बढ़ने के कारण इस कम्पनी के शेयर की कीमत बीते 1 अक्टूबर 2021 को 878.90 रुपये के स्तर पर बंद हुआ है। इस प्रकार से गिने तो इस शेयर ने अपने निवेशकों का पैसा करीब 40 गुना बढ़ा दिया है। इस शेयर के रिटर्न की बात करे तो इस शेयर ने पिछले पांच साल में 3940 फीसदी का दिया है।

क्वालिटी फार्मास्यूटिकल्स लिमिटेड के शेयर में अगर किसी निवेशक ने आज से 1 साल पहले 1 लाख रुपये का निवेश किया होता तो उसकी वैल्यू करीब 14.40 लाख रुपये होती। वहीं अगर आज से 5 साल पहले इस शेयर में 1 लाख रुपये का निवेश किया गया होता तो उसकी वैल्यू 40.40 लाख रुपये होती। यानी अगर यह निवेश 2.5 लाख रुपये का होता तो यह बढ़कर 1 करोड़ रुपये से कुछ ज्यादा ही हो गया होता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *