इसे कहते हैं किस्मत! करोड़पति बना दुबई में काम कर रहा भारतीय ड्राइवर, लगी 40 करोड़ रुपए की लॉटरी

News

अक्सर लोग कहते है के किस्मत का ताला कब खुल जाये क्या पता। इसलिए महेनत करते रहना चाहिये एक न एक दिन तो आपको कामयाबी जरूर मिलेगी। महेनत के साथ साथ नसीब का साथ देना बेहद जरुरी होता है। कई बार लोग कम महेनत करके थी सफलता हासिल कर लेते है और तो कुछ लोग बहुत समय से महेनत करते रहते है लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिलती ,आज हम आपको एक ऐसे ही शख्स के बारे में बताने जा रहे है जो सालो से ड्राइवरी नौकरी कर रहा था लेकिन उसकी एक आदत ने आज उसे उतना पैसा वाला बना दिया है के उसकी सात पेढिया आराम से खा सकती है।

हम बात कर रहे है केरल के कोल्लम जिले के रहने वाले रंजीत सोमराजन के बारे बात कर रहे है। आपको बतादे के सोमराजन पिछले कुछ सालो से अपना देश छोड़कर कर आबूधाबी में ड्राइवरी की नौकरी कर रहे है उससे जो पैसा मिलता है उससे अपना घर चलाते है। वो अपनी आर्थिक परिस्थिति से बेहद नाराज थे उन्हें कुछ न कुछ करके पैसे वाले बनना चाहते थे।

एक दिन उन्हें लॉटरी के टिकिट के बारे में पता चला तो करीब पिछले तीन सालो से सोमराजन हर हप्ते एक लॉटरी का टिकिट खरीद ते। पहले 3 साल तो उन्हें लॉटरी के इनाम में कुछ भी लगा नहीं फिर भी वह मायूस नहीं हुए उन्हें पानी किस्मत में भरोसा था के एक न एक दिन भगवान उनके सामने जरूर देखेगा और उनका बंध किस्मत का ताला खुल जायेगा।

हर वक्त की तरह सोमराजन लॉटरी खरीदना चाहते थे लेकिन उनके पास इस वक्त इतने पैसे नहीं थे तो उनके दोस्तों ने उनको पैसे दिए और फिर उन्हें आबूधाबी बिग टिकट ड्रॉ में पहला पुरस्कार जीत गये। सोमराजन को इनाम में टोटल 40 करोड़ रुपये मिले है। सोमराजन ने बताया के जिन दोस्तों ने उन्हें टिकिट खरीद ने के लिए मदद की थे उन्हें वह थोड़ा हिस्सा देंगे।

ऐसी ही रोचक और दिलचस्प जानकारी हररोज पाने के लिए हमारा पेज जरूर लाइक करे। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *