इंसान जब जानवर बनकर दूसरे इंसान पर हमला किया तोह पालतू कुत्ते अपने मालिक को बचने के लिए निभाई इंसानियत जानें पूरा मामला

News

इंसान और कुत्ते के बीच प्रेम का उदाहरण आपने कई बार देखा होगा. कुत्ते और इंसान को लेकर कई फिल्‍में भी बन चुकी हैं. बॉलीवुड में ही सन 1985 में बनी एक मूवी ‘तेरी मेहरबानियां’ आई थी जिसमें जैकी श्रॉफ और पूनम ढिल्लो मुख्‍य किरदार में थे. इसमें कुत्ते और इंसान के बीच प्यार को बखूबी दिखाया गया था. ऐसा ही उदाहरण उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले देखने को मिला है। रविवार शाम एक पालतु कुत्ते ने अपनी जान देकर मालिक को नई जिंदगी दी।

जानकारी के मुताबिक, देहात कोतवाली क्षेत्र के विकवाजितपुर गांव के रहने वाले विशाल श्रीवास्तव गांव में पिछले कई वर्षों से गौशाला चलाते हैं। गौशाला परिसर में ही विशाल आज भूसा रखने के लिये एक निर्माण करवा रहे थे। इसी दौरान बगल के राम बरन वर्मा पीजी कॉलेज के प्रबंधक अनिल वर्मा गौशाला के अंदर पहुंचे और निर्माण रोकने लगे विशाल ने विरोध किया तो अनिल वर्मा ने अपना लाइसेंसी असलहा निकाल लिया और विशाल पर फायर कर दिया।

घटना के दौरान विशाल का पालतू कुत्ता मैक्स और मोती दोनों मौजूद थे। अपने मालिक पर फायर होता देख मैक्स आगे आ गया और गोली लगने से घायल हो गया। घटना के बाद अनिल वर्मा मौके से फरार हो गया। विशाल अपने कुत्ते को बचाने के लिए जिला पशु चिकित्सालय पहुंचे। डॉक्टरों की कोशिशों के बावजूद मैक्स को बचाया नहीं जा सका।

देहात थानाध्यक्ष सुनील पांडेय ने बताया कि एक डॉगी को गोली लगी है, जिसकी जांच की जा रही है। आरोपी कॉलेज प्रबंधक अनिल वर्मा व एक अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। फिलहाल पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *