इंटरनेट पर गुप्त रोग की दवा खोजना पड़ा भारी, लखनऊ के एक युवक से जालसाजों ने की एक लाख की ठगी

News

आज कल देश और दुनिया में फर्जीवाडा करने के मामले बहुत बढ़ गये है। ऐसा ही एक मामला उत्तरप्रदेश में से सामने आ रहा है। जहा एक युवक को ओनलाइन गुप्त रोग की दवाई ढूँढना बहुत महँगा पड़ गया है। आपको जानकार हैरानी होगी के ठगियो ने इस युवक को गुप्त रोग की दवाई के नाम पर करीब करीब एक लाख रूपये तक का चुना लगा दिया है।

जानकारी के मुताबिक लखनऊ के बख्शी का तालाब इलाके में रहने वाला एक युवक कुछ गुप्त बीमारी से पिछले कुछ समय से परेशान था। आसपास के इलाके में से गुप्त रोग की दवाई लेने से युवक शर्मा रह था तो युवक ने इंटरनेट पर गुप्त रोग की दवा के लिए विशेषज्ञ की जानकारी जुटानी शुरू की। इस बीच युवक को कस्टमर केयर का एक नंबर मिला।

युवक ने उस नंबर पर फ़ोन लगाया तो फोन रिसीव करने वाले ने बताया कि वह उसका इलाज कर देगा और 100 फीसद फायदा मिलेगा। फायदा न होने पर आपको आपके सभी पैसे वापस कर दिए जाएंगे. उधर, कस्टमर केयर से बातचीत के बाद युवक तैयार हो गया। फोन रिसीव करने वाले व्यक्ति ने एक खाते में 4999 रुपये की फीस मांगी. इसके बाद दो दिन के अंदर दवा डिलीवर करने को कहा।

बात यहाँ तक नहीं रुकी चार दिन तक दवा न पहुंचने पर युवक ने दोबारा उस नंबर पर फोन किया। फोन रिसीव करने वाले ने युवक को झांसे में लेकर खाते की जानकारी ली और एक लिंक भेजा। उसके बाद ओटीपी पूछकर कई बार में खाते से 95 हजार रुपये उड़ा दिए। मैसेज देखकर युवक की हालत खराब हो गई. दोबारा जब युवक ने उस नंबर पर फोन किया तो स्विच आफ मिला. युवक ने थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया. फिलहाल साइबर सेल मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *