आज सूर्यदेव को प्रसन्न करने के लिए करे बस यह आसान काम … मिल जायेगा अर्थिक समस्याओं से छुटकारा

Devotional

शास्त्रों के अनुसार रविवार को सूर्य देव का दिन माना जाता है और इस दिन सूर्य देव की पूजा की जाती । सूर्य देव को शक्ति और ऊर्जा का प्रतीक माना जाता है और उनकी पूजा करने से जीवन के सभी कष्ट और दुख दूर हो जाते हैं और एक जीवन में एक नई ऊर्जा का संचार होता है।रविवार के दिन सूर्य देव की पूजा करना और व्रत करना बेहद लाभदायी माना जाता है।

आपको बतादे के आपको पुरे विधि विधान के साथ यह व्रत करना चाहिये। सूर्य देव का व्रत करना सर्वोत्तम है और रविवार का व्रत करने से सूर्य देव आसानी से प्रसन्न हो जाते हैं। यदि आप रविवार के दिन यह उपाय करते हैं तो सूर्य देव की कृपा से आपकी हर मनोकामना पूरी होगी।

रविवार के दिन करे यह आसान उपाय

रविवार के दिन इस उपाय को करने से आपको धन संबधित लाभ हो सकता है। ऐसा करने के लिए इस दिन हवन करना चाहिए और उसके अंदर काले तिल, जौ, कपूर, हल्दी और घी की आहुति दे।आपको आहुती देते समय ॐ सूर्याय मनः मंत्र का जाप करना चाहिए। इस हवन को करने से आप पर सूर्य देव की कृपा बनी रहेगी और आपको आर्थिक लाभ मिलेगा। इतना ही नहीं, इस हवन को करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा आएगी और घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। जो लोग इस हवन को सच्चे मन से करते हैं, उन्हें सुख, संतान की प्राप्ति होती है और परिवार की साडी चिंताएं दूर होती हैं।

रविवार के सुबह नहाने के बाद आप दूध का एक ग्लास ले और उसे बबूल के पेड़ की जड़ों में इस दूध को चढ़ाएं। आपको इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि गिलास से दूध की एक बूंद भी जमीन पर गिरे और सारा दूध बबूल के पेड़ पर चढ़ा दिया जाए। ऐसा हर रविवार को करने से आपके घर में हमेशा खुशियों से भरा रहेगा और आपकी सभी आर्थिक-पारिवारिक परेशानियां दूर हो जाएंगी।

रविवार के दिन सूर्य देव को पानी चढ़ाना चाहिए। सूर्य देव को पानी चढ़ाना से शरीर में कई रोगों आप बच सकते हो। रविवार को नहाने के बाद तांबे के लोटे में साफ पानी लें। फिर इस पानी में थोड़े चावल, हल्दी और फूल मिलाये और इस जल को सूर्यदेव को अर्पित करते समय आपको ॐ सूर्याय मनः मंत्र का जाप करना चाहिए। वहीं आपको इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि इस समय पैरों में चप्पल नहीं पहननी चाहिए।

इस उपाय को करते समय रविवार के दिन नमक का सेवन नहीं करना चाहिए और सुबह सूर्य देव की पूजा करनी चाहिए। और इस रविवार का व्रत भी करना चाहिए।आप लगातार 11 रविवार पूरी श्रद्धा से व्रत करते हो तो आपको अच्छा फल जरूर से मिलेगा।

(ऊपर बताई गई जानकारी का हम दावा नहीं करते हैं कि यह सत्य एवं सटीक है. इन्हें अपनाने से पहले इस क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *