आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए अब क्या है आपके शहर में 1 लीटर तेल का भाव?

News

आम लोगो को आज एक और दूसरा झटका लगा है , अभी एक सदमे से से उभरे नहीं थे के एक और हमला आम लोगो की जेब पर हुआ है। अभी आज ही के दिन दो जीवन जरुरी चीजों के दामों में बढ़ोतरी हुई है। आज के दिन सबसे पहले रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी हुई तो उसके बाद पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई है। आये दिन बढ़ती महंगाई से लोगो का हाल बेहाल हो गया है।

अभी कुछ दिनों पहले वित् मंत्री ने बैठक की थी उसमें पेट्रोल और डीजल को GST में लाने की बात थी लेकिन वैसा संभव नहीं हुआ अगर ऐसा हो जाता तो पेट्रोल डीजल की कीमतों में बहुत कमी आती। हर रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल डीजल के दाम तय होते है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है और फिलहाल राहत की कोई उम्मीद नहीं है। सोमवार को, एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि भारत के पास कीमतें बढ़ाने से बचने के अलावा कोई विकल्प नहीं है और अंतरराष्ट्रीय कीमतों में लगातार वृद्धि तेल कंपनियों को उपभोक्ताओं पर बोझ डालने के लिए मजबूर कर रही थी।

बुधवार, 6 अक्टूबर के दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में फिर से उछाल आने के बाद राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत में 30 पैसे और डीजल की कीमत में 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज गई है। वहीं मुंबई में आज पेट्रोल 52 पैसे और डीजल में 49 पैसे प्रति लीटर की तेजी आई है। 24 सितंबर से एक बार फिर ईंधन दरों में बढ़ोतरी शुरू हो गई है। आज की बढ़ोतरी के बाद देश में डीजल के दाम 2.80 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए हैं। एक हफ्ते में पेट्रोल के दाम 1.80 रुपये प्रति लीटर बढ़े हैं।

6 अक्टूबर 2021 को पेट्रोल डीजल की कीमत दिल्ली पेट्रोल 102.94 रुपये और डीजल 91.42 रुपये प्रति लीटर, मुंबई पेट्रोल 108.96 रुपये और डीजल 99.17 रुपये प्रति लीटर, चेन्नई पेट्रोल 100.49 रुपये और डीजल 95.93 रुपये प्रति लीटर और कोलकाता पेट्रोल 103.65 रुपये और डीजल 94.53 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *