आज की पॉजिटिव खबर:4 दोस्तों ने पेट्रोल और डीजल की होम डिलीवरी का स्टार्टअप शुरू किया, पहले ही साल 3 करोड़ रुपए का टर्नओवर

News

अगर आप कही किसी सुमसान रस्ते पर जा रहे हो और अचानक से आपकी गाडी का पेट्रोल या डीजल ख़त्म हो जाए. वहासे फ्यूल पम्प बहोत दुरी पर हो तो आप क्या करोगे? आपको बेशक दिक्कत उठानी पड़ेगी. अगर आपको रात में इसी परिस्थिति का सामना करना पड़े तो? यह सबसे बुरा होगा. लेकिन हम यह कहे की चिंता न करे आप तक एक स्टार्टअप है तो पेट्रोल और डीजल पंहुचा देगा. यह सुनकर आपको कैसा लगा?

हम जो स्टार्टअप की बात कर रहे है वह गुजरात के वड़ोदरा जिल्ले के 4 दोस्तों ने चालू किया है. यह स्टार्टअप ओं डिमांड डोर स्टेप तक पेट्रोल और डीजल की डिलीवरी करता है. यह बेहद ही अच्छा इडिया है. इस स्टार्टअप ने सालाना 3 करोड़ का टर्न ओवर कर दिया है.

स्टार्टअप शरु करने का आइडिया सपन पटेल को आया. उन्होंने अमेरिका में मास्टर की डिग्री ले रखी है.  कुछ सालो तक वहा उन्होंने नोकरी भी की. दरअसल सपन अपने दोस्तों के साथ राजस्थान घुमने गए हुए थे और रस्ते में उनकी गाडी का पेट्रोल ख़तम हो गया. आस पास कोई पेट्रोल पंप नहीं था. उन्होंने चेक किया लेकिन नजदीक कोई पेट्रोल पम्प नहीं था. उन्होंने एक गाव मेसे पेट्रोल लिया, वह भी दोगुने दाम पर. वापस आकर सपन ने इस तकलीफ न तोड़ निकालनेकी सोची और उन्हें इस स्टार्टअप का आइडिया मिला.

उन्होंने अपने दोस्त पुर्वम, अली और व्योम से बात की. सभी को यह आइडिया बहोत अच्छा लगा. सबने मिलकर यह स्टार्टअप चालू करने का फैसला लिया. सपन ने अपनी अमेरिका वाली नोकरी छोड़ दी. पुर्वम और अली ने बिजनेस की पढाई की थी और व्योम  ने MCA किया था. सब अपने अपने फिल्ड में माहिर थे. उन्होंने अपनी कंपनी का नाम Fuely रखा. स्टार्टअप चालू करने में उनको 50 लाख का खर्च आया.

शुरुआत में उन्होंने वड़ोदरा शहर में काम चालू किया. जहा वो हॉस्पिटल, होटल और मोल के साथ कुछ छोटे मोटे यूनिट को पेट्रोल डीजल दिया करते थे. बादमे उनको प्रतिसाद अच्छा मिलने से उन्होंने वड़ोदरा के आजू बाजू के जिल्लो में यह काम चालू किया. उन्होंने बताया की सब कुछ अच्छा रहा तो आने वाले 4 से 5 साल में उनकी कंपनी देश के ज्यादातर इलाको में अपना काम चालू करेगी.

गुजरात के गावो में इसका अच्छा रिस्पोंस मिल रहा है. गाव के किसानो को अपने ट्रेक्टर का डीजल लेने शहर नहीं जाना पड़ता. Fuely कम्पनी उनके घर तक डीजल डिलीवर करती है. आप डीजल या पेट्रोल मंगवाने के लिए कॉल या वेबसाइट से ऑर्डर कर शकते है. आपकी क्वांटीटी के हिसाब से आपको इसका रेट मिलेगा. वेसेतो आपको बाजार भाव मेभी डीजल और पेट्रोल मिल सकता है. यह आपकी क्वांटीटी पर आधार रखता है.

इसी रोचक जानकारी हररोज पाने के लिए, हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे और इस लेख को अपने परिजनों और मित्रो के साथ शेयर करना न भूले. धन्यवाद.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *