अस्पताल में मां को खून देने वाले युवक से ही शादी करली, अब युवती हर हफ्ते बनती है दुल्हान

Informational News

यह कहानी भारत की नही बल्कि पडोसी देश पाकिस्तान की हे. जैसा की हम जानते हे पाकिसतन भी कभी भारत का हिस्सा रहा था तो आज भी पाकिस्तान मे खाने से लेके कल्चर तक इंडिया का प्रभाव देखने को मिलता हे. आपको बता दे की दुल्हन का नाम हीरा जीशान है. वह हर हफ्ते दुल्हन सजती हे कपडे पहनती हे महेन्दी लगाती हे, मेकअप करती हे, स्टाइलिश ज्वैलरी पहनती हे और किसी दुल्हन से कम नही दिखती.

आज जीशान 42 साल के है. मगर आज भी जीशान ने अपनी माता से किया हुआ वादा निभा रही हे और हर शुक्रवार दुल्हन के लिबाज मे सजती हे. वह हर शुक्रवार को ब्राइडल गेटअप में पहुंचती हैं। जीशान बताती हे की पिछले 16 साल में ऐसा कोई शुक्रवार नहीं आया जब वह दुल्हन न बनी हो, इसके पीछे की कहानी भी काफी रोचक हे.

जीशान ने बताया की १७ से 18 साल पहले उनकी माता बीमार रहने लगी थी. उनकी माँ को लगा की वह ज्यादा दिन तक जिंदा नही रह पायेगी, मरने से पहले उनकी माता एक बार उन्हे दुल्हन के लिबाज मे शादी करते हुए देखना चाहती होती हे. जीशान उनकी माता की हर ीचा पूरी करना चाह रही होती हे. लेकिन प्रश्न यह था की इतनी जल्दी लड़का ढूँढना कहा से. तभी उनकी माता की तबियत ख़राब होती हे और खून की जरुरत होती हे. ऐसे मे एक लडका आगे आता हे और उनकी माता को खून देता हे.

जीशान उस लड़के के सामने शादी का प्रस्ताव रखते हे और दोनो हस्पताल मे ही शादी करते हे. जीशान का कहना है कि उसने अपनी मां की खुशी के लिए शादी की है। क्योंकि शादी एक अस्पताल में हुई तो वह साजसवार नही सकी जो पहना था उसी मे शादी करली और उसके बाद उनकी माता चल बसी, वह कभी भी उनकी बेटी को शादी के कपडो मे नही देख पाई  शुक्रवार को सजति सवरती हे और उनकी माता को याद करती हे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *