अब Aadhar Card से ले सकते हैं Personal Loan, जानिए कैसे कर सकते है ऑनलाइन अप्लाई

Informational

धीरे धीरे आधारकार्ड हरऑफिसियल डोक्युमेनशन और प्रोसेस के लिए के की डॉक्यूमेंट बनता जा रहा है। और हर काम करने के लिए अद्धर कार्ड बेहद जरुरी डॉक्यूमेंट बन गया हैं। बोहोत साडी बैंक और ऑफिसियल जगहों पे तो सिर्फ आधार कार्ड से ही काम चल जाता हैं पर क्या आप जानते हैं की आपको आधार कार्ड से लोन भी मिल सकता हैं?

जी हाँ , एमर्जेन्सी के समय में आधार कार्ड आपको पर्सनल लोन दिलवा सकता है। पर्सनल लोन लेने के लिए आपके पास जरुरी पहचान के रूप में आधार कार्ड होना जरुरी हैं। जिसकी मदद से आप चुनिंदा बैंको में अप्लाई कर सकते है। पर्सनल लोन के लिए बैंक को किसकी कोलैटेरल या सिक्योरिटी की आवश्यकता नहीं होती। वही आप कुछ चुनिंदा डॉक्यूमेंट के साथ ही पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कर सकते है।

आपको बतादे की  आप आधार की मदद से पेपरलेस आवेदन का लाभ उठा सकते हैं।  इसके लिए आपको ये स्टेप्स फॉलो करने होंगे।

सबसे पहले तो आप जिस बैंक में अप्लाई करना चाहते हैं उसका एप अपने पोन में डाउनलोड करे। उसमे आप अपना अकाउंट बनाये। या फिर आप उसी बैंक की  वेबसाइट पर जाकर अपना  अकाउंट क्रिएट कर सकते है। आप मागि हुई देतिस के साथ प्रोसीजर जारी रखे। उसके बाद आप लोन केटेगरी मैं जाये और पर्सनल लोन का विकल्प चुने। वहां जाकर देखे की आप क्या उस लोन के लिए एलिजिबल है। अगर आप एलिजिबल हैं तो अप्लाई नाउ पर क्लिक करे। उसके बाद आप मांगी गयी जरुरी डिटेल्स डाले और बैंक आपका संपर्क करेगी। उसके बाद आपसे आपके आधार कार्ड की कॉपी अपलोड करने को कहा जायेगा। जिसके बाद जरुरी डाक्यूमेंट्स चेक करने के बाद आपका लोन सेंशन हो जायेगा। अगर आपकी उम्र २३ से ६० साल के बीचमे हैं और आप  सरकारी या निजी फार्म पे काम कर रहे हो और आपका सिविल स्कोर अच्छा हो तो आपको इसके लिए एलिजिबल माना जायेगा। आपके अच्छे परफॉरमेंस को आपको जल्दी से जल्दी लोन मिल सकता हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *