अब पूरा होगा सबका घर खारिदने का सपना,17 साल में सबसे सस्ता होम लोन मिल रहा है

Informational News

हर एक इंसान का सपना होता है के वह एक अच्छा घर ख़रीदे। लेकिन आज कल महंगाई इतनी बढ़ गई और सभी के पास इतना पैसा नहीं होता है के वह इस क ही बार में पैसा देकर घर खरीद ले। वैसे में जिन लोगो ने अपनी कमाई में से कुछ पैसे बचाके रखे हुए ते वोह और बाकी के पैसो के लिये बैंक से लोन लेते है। जैसा की हम जानते है के बैंक लोन के व्याज दर भी कम नहीं होते। इसीलिए इंसान कतराता है नया घर या मकान खरीद ने में। लेकिन हम आपको आज ऐसी जानकारी देने वाले है अगर आप अपना खुद का घर खरीदना चाहते है तो आपके लिये बहुत फायदेमंद साबित होनी वाली है।

बहुत सारे लोग जो किराए के मकान में रह रहे हैं और उनका एक सपना होता है के वह अपना घर ख़रीदे। तो आज हम आपको बतादे के अगर आप घर खरीदने के लिये सोच रहे है तो उसमे आप बिलकुल भी देर न करे। क्योकि इन दिनों कई बैंक लोगों को अपना घर खरीद ने का सपना पूरा करने में एक सहयोग दे रहा है। तो आपको बतादे के बैकों ने होम लोन दर को काफी घटा दिया है।

आपको बतादे के साल 2004 के बाद से यह पहला ऐसा मौका है जब बैंक 6 से 7 प्रतिशत की दर बैंक होम लोन दे रहे हैं। पिछले कुछ समय से ज्यादातर बैंकों ने होम लोन के दरों को कम किया हैं। बैंकों के ये अच्छे कदम से जो लोग अपना घर खरीदने चाहते थे उनका का सपना अभी आसानी से पूरा होगा और यह काफी सस्ता भी माना जा रहा है। अगर आप घर खरीदना चाह रहे है तो आपको बतादे के ये समय घर खरीदने का सबसे अच्छा समय है। इस वक्त सिर्फ होम लोन की दर ही नहीं बल्कि कई कारण ऐसे हैं, जो बता रहे हैं कि यह घर खरीदने का सबसे सही समय है।

आपको बतादे के अभी ज्यादातर बैंक सस्ता होम लोन दे रहे हैं। बैंक 6-7 प्रतिशत की ब्याज दर पर होम लोन दे रहे हैं। बाकि सभी बेंको से सबसे सस्ता कोटक महिंद्रा बैंक लोन दे रहा है। जिसकी ब्याज दर बाकी दूसरे बेंको से काफी कम है।कोटक महिंद्रा बैंक 6.65 फीसदी की दर से लोन दे रहा है। वहीं, एसबीआई 6.70 फीसदी के दर से होम लोन दे रहा है। इसके अलावा एक्सिस बैंक 6.75, एचडीएफसी 6.80, आईसीआईसीआई 6.80 फीसदी, बैंक ऑफ बड़ौदा 6.85 फीसदी और एलआईसी 6.90 फीसदी के दर पे होम लोन दे रहा है।

अगर आप होम लोन लेना चाहते है तो अपने नजदीकी बैंक या फिर आपका जिसमे एकाउंट है उस बैंक में जाकर पूछताज करे। आपको जिस बैंक में ठीक लगे उस बैंक में से आप ले सकते है। हमारी दी गई जानकारी हो सकता है के संपूर्ण प्रकार से सच हो इसिलये अगर आप होम लोन लेना चाहते है तो अपने नजदीकी बैंक या फिर आपका जिसमे एकाउंट है उस बैंक में जाकर पूछताज करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *