अफगानिस्तान मे फसे भारतीय नागरिक, अब एयर फोर्स ने संभाला मोर्चा, जाने क्या हे उनके हाल।

News

जैसा कि आप जानते हो अफगानिस्तान में तालिबान धीरे-धीरे करके 1, 1 प्रदेश जीत रहा है और मिलती माहिती के अनुसार तालिबान ने अफगानिस्तान के मुख्य शहर काबुल पर अपना कब्ज़ा जमा लिया हे। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी अफगानिस्तान छोड़कर भाग चुके हैं। पूरे अफगानिस्तान में भागदौड़ का माहौल मचाया है। अब खाने सामने काम कर रहे हैं भारतीय इकाई के माहौल में जी रहे हैं कि उनको वापस भारत कब भेजा जाएगा या आप भारत की सेना उनको वापस लेने के लिए कब आएगी।

भारतीय सरकार ने अफगानिस्तान में फंसे गौरी बाजार से भी ज्यादा लोगों को निकालने के जिम्मेदारी एयरपोर्ट्स को दी है। इसी के तहत भारतीय एयरपोर्ट्स का पहला विमान कल काबुल के एयरपोर्ट पर उतरा। अफगानिस्तान के में फंसे भारतीयों ने भारत में बात करते हुए बताया कि काबुल का एयरपोर्ट अमेरिका के कब्जे में है और भारतीय सरकार से आग्रह किया कि उन्हें जल्द से जल्द अफगानिस्तान से निकाला जाए। वह अपने वतन वापस आना चाहते हैं। भारतीयों के डर है कि अगर सारे अमेरिकी उधर से निकल जाते हैं तो काबुल एयरपोर्ट तालिबानियों के हाथ लग जाएगा जिससे उनको वापस लौटने की राह मुश्किल हो जाएगी।

अफगानिस्तान में फंसे लोगों ने बताया कि भारत सरकार ने हमारे लिए जो हेल्पालइन नंबर 9717785379 और ईमेल आईडी [email protected] जारी की है, उसके जरिए हम भारतीय सरकार का संपर्क बनाने की कोशिश कर रहे हे। वही जयशंकर जो कि हमारे विदेश मंत्री हैं उन्होंने भी मीडिया से बात करते हुए बताया कि अफगानिस्तान में फंसे भारतीय की मदाद के लिए दिन रात प्रयत्न कर रहे हे।

कल एयर फोर्स के द्वारा प्लेन भेजा गया जिसमें डेढ़ सौ से ज्यादा भारतीयों को अफगानिस्तान से सही सलामत भारत लाया गया। आज एयर फोर्स का दूसरा प्लान अफगानिस्तान जाएगा जिसमें अफगानिस्तान में काशी दूसरे भारतीयों को जल्द से जल्द निकालने की कार्यवाही की जाएगी। हम आशा रखते हैं कि भारतीय सेना और भारत सरकार जल्द से जल्द अफगानिस्तान में फर्क है और भारतीयों को सही सलामत भारत में वापस ले आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *