अप्रैल में तीन बार मिलेगा फ्री राशन, जानिए सीएम योगी ने क्या कहा

News

उत्तरप्रदेश के जरुरत मंद लोगो के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहाकि, अप्रैल माह में तीन बार सरकारी राशन मिलेगा।यह राशन फ्री होगा। तीन बार फ्री राशन क्यों मिलेगा यह जानकर सब हैरान हैं।

उत्तरप्रदेश में एक बार फिर से मुख्य मंत्री बनने के बाद बाबा योगी आदित्य नाथ फुल एक्शन के मुड में दिखाई दे रहे है। बतादे के चुनाव से पहले किये गए वादो को पूरा करने के लिए हर मुनकिन प्रयास कर रहे है। लोगो का कहना है के फ्री राशन एक बहुत बड़ा मुद्दा है जिसने बाबा योगी आदित्यनाथ को यूपी विधान सभा के चुनाव में जीत दिलाई थी। वही बाबा ने भी अपने घोषणा पत्र में फ्री राशन का जिक्र किया था के चुनाव जितने के बाद जरुरत मंद लाभार्थीओ को राशन मिलना चालू रहेगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहाकि, अप्रैल माह में तीन बार सरकारी राशन मिलेगा। उत्तर प्रदेश में अप्रैल की पहली किस्त में प्रधानमंत्री गरीब अन्न कल्याण योजना के तहत 2 से 10 अप्रैल तक राशन वितरण किया जाएगा। इसमें पात्र गृहस्थी राशनकार्ड पर पांच किलो अनाज मिलेगा। राशन कार्डधारकों को पोर्टेबिलिटी के तहत राशन प्राप्त करने की सुविधा रहेगी। साथ ही पोर्टबिलिटी चालान जारी करने की सुविधा 6 व 7 अप्रैल को उपलब्ध रहेगी। इस संबंध में यूपी खाद्य आयुक्त सौरभ बाबू ने शुक्रवार को जरूरी दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं।

बतादे के चुनाव से पहले और चुनाव ख़त्म होने के बाद अटकले लगाई जा रही थी के फ्री राशन सुविधा जल्द ही बंद होने वाली है। लेकिन बाबा योगी दित्यनाथ ने अपनी जनता को निराश नहीं किया। एक आंकड़े के मुताबिक यूपी में करीब 15 करोड़ से भी ज्यादा लाभार्थी फ्री राशन योजना का लाभ ले रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *