अगर नही टिकते पैसे या हो रहा हे भारी नुकसान तो टेंशन न लें, बस कर लें ये 4 उपाय, धन हानि रुक जाएगी

Devotional News

आज के युग मे बिना पैसे के जीवन जीना बोहत मुश्किल हे और इसके लिए हर कोई खूब मेहनत भी करता है। मगर कही लोगो को पैसा जरुरत से ज्यादा खर्च हो जाता हे या अधिक व्यय हो जाए तो बोहोत दुःख होता हैं क्युकी उसको कमाने के लिए बोहोत महेनत लगती हे। गुमाये हुए हुए पैसे दुबारा कमाने के लिए बोहोत मेहनत लग जाती हैं। वास्तुशास्त्र में ऐसे कुछ उपाय दिए गए हैं जिसको करने से आप ऐसी हानि से बचे रहेंगे।

वास्तु शास्त्र का आधार ही हैं सही दिशामे सही ऊर्जा को रखना। यदि आपके ऑफिस या घर में इन सिद्धांतो में गड़बड़ी देखि जाती हैं तो आपके जीवन में आर्थिक तंगी आ सकती है। इसी विषय को लेकर हम आपको कुछ सिद्धांत बताने जा रहे हैं जिसको ठीक करने से आपके पैसो का व्यय कम हो जयेगा।

सबसे पहले आप को यह निश्चित करे की आपके घर की उत्तर दिशामें कोई भी वास्तु दोष ना हो। इससे करियर, धन और व्यापार में मुश्केलिया आ सकती हैं। उत्तर दिशा में कभी भी शौचालय, रसोईघर,  कूड़ा-करकट जैसा कुछ भी न हो इसका ध्यान रखे। इस दिशा को एकदम साफ सुथरा रखा जाना चाहिए नहीं तो घर में पैसे नहीं टिकेंगे। अगर आप उत्तर दिशा में अपने पैसे की तिजोरी रखते हैं तो वो आपके लिए लाभकारी साबित होगा। इससे पैसे कमाने के नए अवसर मिल सकते हैं।

तुलसी का पौधा हर घर में होता हैं लेकिन अगर वो सही दिशा में ना हो तो फायदे की जगह नुकसान भी पहुंचा सकता है। सबसे अधिक फायदेमंद होता हैं तुलसी के पौधे को आँगन में लगाना। यदि अगर आँगन ना हो तो आप उसे अपनी बालकनी में भी रख सकते हैं। लेकिन बालकनी में रखते समय हमेशा इस बात का ध्यान रखा जाए की पौधे को उत्तर और उत्तर-पूर्व दिशा में ही रखा जाए। अगर आप घरमे इस दिशामे तुलसी के 5 पौधे लगाते हैं तो आप की आर्थिक स्थति में जल्द से जल्द सुधर देखने को मिलेगा। इसके आलावा आपके घर में जो भी कांटेदार या दूध वाले पौधे हैं उनको हटादे तो आपके घर में आती हुई पॉजिटिव ऊर्जा कभी नहीं रुकेगी।

बोहोत से लोगो के घर में नल से टपक टपक पानी टपकता रहता है जो की वास्तुशास्त्र की दृष्टि में नुक्सानदेय है। बून्द बून्द करके ऐसे जब  पानी की बर्बादी होती है तो उसका नेगेटिव असर आपके रूपये-पैसों पर भी पड़ता है। आपके धन संचय में कमी आने लगती है। वही जो नल टपक टपक आवाज करते हैं उससे भी घर में नेगेटिव ऊर्जा का संचार होता है। इसीलिए अगर आपके घरो में भी ऐसी स्थति हैं तो तुरंत ही नल बदल लीजिये ताकि पैसो का व्यय बचाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *