अगर गैस एजेंसी ज्यादा ले रही है चार्ज तो तुरंत करे ये काम बहोत काम की इनफार्मेशन

Informational

इस समय देश में रसोई गैस के दाम आसमान छू रहे हैं। वहीं दूसरी ओर खबर है कि गैस एजेंसी किराए के नाम पर ग्राहकों से अतिरिक्त पैसे वसूल रही है। ऐसे में घरेलू गैस उपभोक्ताओं पर ज्यादा बोझ पड़ रहा है। रसोई गैस के दम बढ़ने के कारण मिडल क्लास का बजेट हिल जाता है।

अगर आप जिस एजेंसी से रसोई गैस लाते हैं, वह किसी कारणवश आपसे मूल कीमत से ज्यादा चार्ज कर रही है, तो आप इस तरह से शिकायत कर सकते हैं, बस एक ट्वीट करें। इसके बाद गैस सेक्टर की सोशल मीडिया टीम (MoPNG e-Seva) आपकी शिकायत का निवारण करने का प्रयास करेगी।

ऐसा ही एक मामला हाल ही में सामने आया है। बिहार के मधुबनी जिले में एक ग्राहक ने ट्विटर पर शिकायत दर्ज कर आरोप लगाया कि गैस एजेंसी अतिरिक्त शुल्क ले रही है और फिर गैस सेक्टर के सोशल मीडिया हेल्पर को शिकायत की जानकारी मिली.

ट्विटर यूजर ने ट्वीट किया, ‘पंचदही गैस एजेंसी राजनगर मधुबनी बिहार सभी ग्राहकों से 35 से 70 रुपये ज्यादा चार्ज करती है और उसके हिसाब से रुपये नहीं देने पर गैस एजेंसी सिलेंडर मुहैया नहीं कराती.

गैस एजेंसी के खिलाफ शिकायत दर्ज करने के लिए इन वस्तुओं की आवश्यकता होती है।

जवाब में, MoPNG ई-सेवा ने शिकायत दर्ज करने के लिए ग्राहक को ट्वीट किया, कृपया हमें अपनी सेवा (आईओसीएल, बीपीसीएल या एचपीसीएल), 17 अंकों की एलपीजी आईडी, ग्राहक संख्या, एजेंसी का नाम, जिला, स्थान और अपना हिस्सा भेजें। आपका पंजीकृत संपर्क नंबर ताकि हम आपकी मदद कर सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *