अगर आपके पास है 1 रुपये का पुराना नोट, तो ऐसे कमा सकते हैं लाखों रुपये

Informational

जैसा की हम सब जानते है भारत में एक रुपये का नोट RBI नहीं बॉडी भारत सरकार छपती हैं अब यह नोट चलन मैं नहीं देखने को मिलता इसीलिए ये रेयर मन जाता हैं। अगर आपके पास भी यह रेयर नोट हैं तो आप घर बैठे ही पैसे कमा सकते है। यह नोट एंटीक केटेगरी में आता हैं इसीलिए आपको इसकी कीमत लाखो में मिल सकती हैं।

इंटरनेशनल मार्केट मैं ऐसी एंटीक चीज़ो की काफी मांग रहती हैं और यहाँ पुराने सिक्के और नोट लाखो की कीमतों में बिक जातइ हैं। हलाकि हर एक नोट की वैल्यू वो कितनी पुराणी हैं और किस हालत मैं उसके मुताबिक तय होती है। नोटफिलिस्ट ऐसे लोग होते हैं जो की दुर्लभ पुराने नोट इकठ्ठा करते हैं। अगर आपके पास भी यह एक पुराण नोट हैं तो आपभी इसे बेचकर मालामाल हो सकते हैं।

आप यह पुराणी नोट को बोहोत साडी वेब्सीटेस पर बेच सकते हैं जैसे की OLX, Quikr, CoinBazzar और indiamart.com- आप इनमे से किसी भी वेबसाइट पर अपना आईडी और पासवर्ड बनाकर अपनी नोट को उसपर बेचने के लिए एक एड रख सकते हैं। फोटो और बाकि की डिटेल्स डालने आप इसे बेचने के लिए रख दे। अगर किसी अच्छे नोटिफिलिस्ट की आपके नोट पे नज़र पड़ी तो आपको एक अच्छा खरीददार मिल जाएगा। आप उससे बात करके अपनी शर्तो एवं डिमांड के अनुसार उसकी कीमत लगा  सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *