अगर आपके पास है ये 5 रुपये का सिक्का, तो ऐसे मिलेंगे 5 लाख रुपये, जानिए क्या करना होगा

News

आज कल महंगाई के जमाने में एक आय पर निर्भित नहीं रहा जा सकता. महंगाई इतनी बढ़ गई है की आम आदमी के बजट पर बहोत ज्यादा असर डाला है. ऐसे में कई लोग अपनी नौकरी रोजगार के साथ अन्य पार्ट टाइम इनकम के बारेमे सोच रहे है. आज हम आपके लिए एसा आइडिया लेकर आये है, जिसमे आप पार्ट टाइम पैसे कमा सकते है और आपको ज्यादा मसक्कत करने की जरुरत भी नहीं पड़ेगी.

हमारे देश में कई लोगो को पुरानी चीजे इकठ्ठी करने की आदत होती है. ऐसे में आप पुराने सिक्के या नोट इकठ्ठे कर सकते है. आपको बतादे की पुराने सिक्के और नोट की आज के समय में बहोत ज्यादा वेल्यु हो गई है. आप इसे ऑनलाइन बेच भी सकते है, वह भी लाखो रुपयों में. अगर आपके पास 5 रुपये का ऐसा सिक्का है जिसमे कुछ खास खुबिया है तो उसे आप बेचकर 5 लाख रुपये तक कमा सकते है.

यह कोई मामूली 5 रुपये का सिक्का नहीं है. इस सिक्के की कुछ हसियते है, जो आपको जन लेनी जरुरी है. यह सिक्का काफी रेयर सिक्का माना जाता है. इस सिक्के को खाध्य एवं कृषि संघठन की 70वि वर्षगांठ पर जारी करा गया था. अगर यह सिक्का आपके पास है तो आप इसे ऑनलाइन बेच सकते है और 5 लाख रुपये कमा सकते है. आप कैसे बेच सकते है यह सिक्का हम बताते है.

ऑनलाइन सिक्का और नोट कैसे बेचे?

अगर आपके पास भी ऐसा खास सिक्का या नोट है तो आप इसे ऑनलाइन बेच सकते है. वैसे तो कई साड़ी वेबसाइट है पर आज हम आपको क्विकर पर इसको कैसे बेच सकते है वह बताते है. सबसे पहले आपको क्विकर पर रजिस्टर कर लेना है. इसके लिए आपके मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी की जरुरत पड़ेगी. इसके वाद आपको अपने सिक्के या नोट का अच्छा फोटो क्लिक करना है.

इस फोटो को आपको वेबसाइट पर अपलोड कर देना है और मांगी हुई जानकारी डालनी है. इसके बाद वेबसाइट आपके द्वारा अपलोड करी गई जानकारी को इच्छुक लोगो को ऑनलाइन दिखायेगा. जिस व्यक्ति को यह सिक्का खरीदने में रूचि होगी वह आपको संपर्क करेगा. उसके बाद आप उस व्यक्ति के साथ बात करके अपने सिक्के को बेच सकेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *