अगर आपके पास भी हे ये 50 पैसे का सिक्का तो बना सकता हे लखपति, आपको भी सिक्का मिल गया तो चमक जायेगी आपकी किस्मत

Informational News

भारत मे आज पुराने सिक्के और साथ साथ पुराणी चीजो का संग्रह करने का चलन बढ़ता जा रहे हे. यह एंटीक्स चीजे जो दिखने में सस्ती या कबाड दिखती हे कही बार लाखो करोडो की होती हे. अगर आप भी पुराने कोइंस संभलकर रखने वाले लोगो में से हैं तो आपके लिए ये बोहोत अच्छी खबर हैं। कई बार लोग पुराने सिक्को को बहुत सहेज कर, संभाल कर रखते हैं। अब यही सिक्के लोगो को पैसे कमाने के मौके दे रहे हैं। समय के साथ इन पुराने सिक्को की कीमत बढ़ती ही जा रही हैं। आज हम आपको ऐसे ही सिक्के के बारेमे बताने जा रहे हैं की ये जो भोहोत रेयर नहीं हैं फिर भी इसके 1 लाख रुपये तक मिल रहे हैं।

पुराने सिक्को की ऑनलाइन नीलामी की जाती हैं जिसमे लोगो को पुराने सिक्को की कीमते लाखो करोडो रुपये में मिलती हैं। अगर आपके पास भी ये 50 पैसे का सिक्का है तो आप इसके बदले में आपको एक लाख रुपये तक मिल सकते हैं। 25 पैसे का सिक्का 2011 की साल में बंद हो गया था इसके बाद सरकार ने 50 पैसे के सिक्के का भी उत्पादन बंद कर दिया था।  महंगाई के चलते लोगों ने धीरे-धीरे इसका उपयोग करना भी बंद कर दिया और यह अपने आप ही चालान के बाहर हो गया।

बता दें कि पुराने सामान को सेल करने वाली कंपनी ओएलएक्स OLX पर यह सिक्का 1 लाख रुपये में बिक रहा है। इस सिक्के की खास बात यह है कि यह सिक्का 2011 में बना हुआ है। यह उसी साल का सिक्का है जब 25 पैसे पर रोक लगा दी गई थी। अगर आपके पास भी यह 50 पैसे का सिक्का है तो आप भी इसे बेचकर भी लखपति बन सकते हैं।

इस सिक्के को बेचने के लिए आपको सबसे पहले ओएलएक्स पर एक सेलर के रूप में अपने आप को रजिस्टर करवाना होगा।  उसके बाद सिक्के के दोनों साइड की फोटो अपलोड करनी होगी। इसके बाद अपना मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी दर्ज कराना होगा। उसके बाद आपको वेबसाइट के द्वारा दी गई जानकारी से वेरीफाई करना होगा। उसके बाद जिसको भी ऐसी का खरीदना होगा वह आपका संपर्क करेगा। इस तरह आप घर बैठे ही अपने बायर तक पहुँच सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *