अक्षय कुमार की ‘गोरखा’ से कंगना रनौत की ‘तेजस’ तक, ओटीटी और सिनेमाघरों में रिलीज होंगी जंग और देशभक्ति पर आधारित ये फिल्में

Bollywood

महामारी से  लोग धीरे-धीरे थिएटर का रास्ता भूल रहे थे। पिछले कुछ समय में आई बेहतरीन फिल्म ने लोगों को थिएटर तक वापस पहुंचा दिया है. जैसा कि आप जानते हो कि ध कश्मीर फाइल, आर आर आर जैसी फ़िल्में थिएटर पर धूम मचा रही है और शानदार कमाई कर रही है. पिछले कुछ सालों में शानदार कमाई करने वाली फिल्मो मे एक बात कॉमन देखी है कि देशभक्ति से संबंध रखने वाली फिल्में को लोग बेहद ज्यादा पसंद कर रहे हैं. चाहे वह अक्षय कुमार की केसरी हो या, बोलबत्तोम, एयर लिफ्ट, हो या अजय देवगन की भुज, तानाजी, या फिर उरी अटैक हो या गाजी  इन सब फिल्मों में एक बात कॉमन रही है कि या फिल्में देश भक्ति के साथ जुड़ी हुई थी. ऐसे में आने वाले वक्त में भी देशभक्ति, आर्मी और हिस्ट्री के साथ जुड़ी हुई शानदार फिल्मों क्या लंबी कतार है आइए जानते हैं इसमें कौन-कौन सी फिल्में शामिल है.

मेजर फिल्म की रिलीज (major release date), जॉन अब्राहम की फिल्म अटैक और ओम रीलीज डेट (attack movie release date)

1 अप्रैल को जॉन अब्राहम की फिल्म अटैक सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है. यह फिल्म  एक्शन फिल्म है, इसके साथ जॉन अब्राहम की दूसरी फिल्म ओम देश भक्ति के रंग में रंगी हुई फिल्म है जो की आने वाले कुछ महीनों में फिल्मी पर्दे पर आ जाएगी। इसके बाद 2008 के मुंबई हमले में शहीद हुए संदीप उन्नीकृष्णन की बायोग्राफी पर फिल्म बनी हुई है जिसका नाम मेजर रखा हुआ है. संदीप उन्नीकृष्णन की बायोग्राफी (Sandeep unnikrushan biography) आप लोग जानते होंगे 2008 में मुंबई आतंकी हमले में भारत के स्पेशल कमांडो ऑफिसर संदीप उन्नीकृष्णन अपनी वीरता का शानदार प्रदर्शन करते हुए आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए थे जिनकी जीवनी पर या फिल्म बनी हुई है.

सैम बहादुर रीलीज डेट (sam bahadur realse date), तेजस रिलीज डेट (Tejas release date)

चर्चा और मीडिया की कवरेज मे रहने वाली कंगना राणावत देश भक्ति के नाम एक और फिल्म लेके आ रही है. यह फिल्म का नाम तेजस है, यह फिल्म 5 अक्टूबर को रिलीज होगी.

इसके साथ साथ भारत के मशहूर और जिन्होंने युद्ध में भारत को विजय दिलाई ऐसे भारत के पहले फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की बायोग्राफी भी इसी साल आने वाली है. इस फिल्म मे मुख्य किरदार उरी अटैक के एक्टर विकी कौशल निभा रहे हे. आपको बता दें कि सैम मानेकशॉ अपने अलग अंदाज के लिए दुश्मनों तथा उनके चाह को में काफी मशहूर थे. उन्होंने भारत की आर्मी को मजबूत करने में बहुत बड़ा योगदान भी दिया है यह फिल्फ नवंबर मे रीलीज हो सकती हे.

गोरखा रिलीज डेट (gorkha release date)

ईशान खट्टर की फिल्म पीपा इसी साल रिलीज हो रही है. यह फिल्म 1971 को हुई भारत पाकिस्तान के जंग पर बनी हुई हे. यह फिल्म दिसंबर महीने मे रिलीज हो सकती है.  इसके अलावा भारतीय आर्मी की एक ऐसी राइफल जिस से खुद मौत खौफ खाती है यानी की गुरखा राइफल पर अक्षय कुमार की फिल्म 15 अगस्त को रिलीज हो सकती है. इस फिल्म से अक्षय कुमार को काफी उम्मीदें है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *