सोमवार का राशिफल: नए साल के पहले सोमवार, इन राशि के लोगो पर भोलेनाथ की रहेगी कृपा

Rashifal

नए साल के पहले सोमवार को आर्थिक मामलो में वृद्धि हो सकती है आजीविका के क्षेत्र में भी वृद्धि होगी आइये जानते हे 12 राशियों का भविष्य फल। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने के लिए योजना बना सकते हे। आज का राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है।

मेष
कला के क्षेत्र के लोगों के लिए अच्छा दिन है. आज प्रेम संबंधों को आगे बढ़ाने का मौका मिलेगा. अपने पिता की तबियत का ध्यान रखें, आज वो बीमार पड़ सकते हैं. गृहस्थ जीवन अच्छा रहेगा। प्रेम जीवन भी ठीक-ठाक चलेगा। आर्थिक मामलो में जोखिम न उठाये।

वृषभ
आज आपकी किस्मत चमकेगी. अचानक से धन की प्राप्ति होगी. व्यापार में मुनाफा होगा. कान की समस्या हो सकती है. ध्यान रहें अपने कामों के लिए दूसरे पर निर्भर ना रहें। कामों में सफलता मिलेगी। सेहत बढ़िया रहेगी। गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा। जीवन में प्रेम और अपनेपन के साथ-साथ रोमांस भी रहेगा।

मिथुन

आज ग्रहों की स्थिति आपकी राशि के लिए अनुकूल नजर आ रही है और आज आपको नौकरी के क्षेत्र में काफी सफलता मिलेगी। संतान पक्ष से भी शुभ समाचार मिलेगा और भाग्य में वृद्धि होगी। दोपहर के समय किसी कानूनी विवाद या मुकदमे में जीत आपका मनोबल बढ़ाएगी। आज आपका पैसा किसी अच्छे काम पर खर्च हो सकता है और आपकी नामना में वृद्धि होगी।

कर्क

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी है. अनावश्यक खर्च पर अंकुश रखें. वाणी पर संयम रखने से परिवार में सुख-शांति बना पाएंगे. आप व्यवसाय में अपने प्रतिस्पर्धियों के लिए सिरदर्द बने रहेंगे। आज छोटी-छोटी बातों पर बहस करने से बचें, अन्यथा भविष्य में लाभकारी संबंध बिगड़ सकते हैं। रिश्ता मजबूत होगा। प्रेम जीवन में रोमांस बढ़ेगा। काम के सिलसिले में मेहनत रंग लाएगी। भाग्य का साथ मिलने से काम बनते चले जाएंगे।

सिंह

शिक्षा और प्रतियोगिता के क्षेत्र में विद्यार्थियों के लिए आज विशेष उपलब्धि का योग है। नौकरी वालों को दूसरों से बेहतर काम करने पर सम्मानित किया जाएगा।आपकी आमदनी के नए अवसर प्राप्त होंगे. परिवार से कोई खुशी का समाचार मिलेगी. कार्यों में आज सफलता मिलेगी. जोड़ों में दर्द की समस्या हो सकती है.

कन्या

शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में आशातीत सफलता मिलेगी। आज धन लाभ हो सकता है. अधिक चिंता ना करें इससे आपकी सेहत को नुकसान हो सकता हैं. धर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी।

तुला

आज का दिन भाग्यवृद्धि का रहने वाला है. पारिवारिक रिश्तें सुधरेंगे और घर का कलेश कम होगा. नए काम की शुरुआत के लिए दिन शुभ है. गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा। प्रेम जीवन सामान्य रहेगा। भाग्य के सहारे कई काम बन जाएंगे। कुछ नए प्रोजेक्ट भी शुरू हो सकते हैं। शाम तक स्थिति में और सुधार होगा।

वृश्चिक

आज आप कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों की मदद से किसी प्रोजेक्ट को पूरा करने में सफल होंगे। इसके साथ ही आपके सुझाव भी सुने जाएंगे, जिससे आपको प्रमोशन मिलने की संभावना बढ़ जाएगी। विचारों पर नकारात्मकता छाई रहेगी, जिसे दूर करने का प्रयास करें. धार्मिक काम पर खर्च हो सकता है. विद्यार्थियों के लिए समय अधिक अनुकूल नहीं है.

धनु

संपत्ति और लेन-देन से दूर रहें और भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचें। संतान के भविष्य के लिए कुछ कदम उठाए जा सकते हैं। स्वभाव से चिड़चिड़े होने से आप परिवार या सहकर्मियों से नाराज़ हो सकते हैं।मैरीड कपल के बीच सुख और आनंद रहेगा. आज आपका व्यवहार सामान्य रहेगा. रुचिकर भोजन मिल सकता है. सामाजिक क्षेत्र में यश कीर्ति में वृद्घि होगी.

मकर
कार्यक्षेत्र में आज व्यस्तता अधिक रहेगी। तली-भुनी खाने की चीज़ों से किनारा करें. केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें. पड़ोसियों से झगड़ा आपका मूड ख़राब कर सकता है. लेकिन अपना आपा न खोएं, इससे सिर्फ़ आग और भड़केगी. अगर आप सहयोग न करें, तो कोई आपसे नहीं झगड़ सकता है. सबसे अच्छा रिश्ता बनाए रखने की कोशिश करें.

कुंभ
आज का दिन आप शांति से व्यतीत करेंगे। कार्यक्षेत्र में व्यापार आज कुछ खास नहीं है, फिर भी मन को तृप्ति होगी। इस दिन आपको अपने बड़ों की आज्ञा का पालन करना चाहिए। प्रतियोगी आपके सामने टिक नहीं पाएंगे। दूसरों को यह बताने के लिए ज़्यादा उतावले न हों कि आज आप कैसा महसूस कर रहे हैं. अपने जीवनसाथी के स्नहे से भीगकर आप ख़ुद को राजसी महसूस कर सकते हैं.

मीन

आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है. आज आप अकेलापन महसूस करेंगे- और यह अकेलापन आपको समझदारी भरे फ़ैसेले लेने से रोकेगा. आज के दिन अपने प्रिय से कोई तल्ख़ बात न कहें. पैसे बनाने के उन नए विचारों का उपयोग करें, जो आज आपके ज़ेहन में आएं. काम और परिवार के बीच संतुलन बनाए रखना जरूरी है। व्यवसाय और सेहत की दृष्टि से दिन कमजोर है.

(ऊपर बताई गई जानकारी का हम दावा नहीं करते हैं कि यह सत्य एवं सटीक है. इन्हें अपनाने से पहले इस क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *