सूर्य, बुध और शुक्र का शुभ संयोग:धनु राशि में बुधादित्य और लक्ष्मी नारायण योग; कुंभ सहित 6 राशियों के लिए फायदे वाला समय

Rashifal

सूर्य के धनु राशि में प्रवेश करते ही एक अच्छा और अत्यंत फलदायी योग बना है। धनु राशि में आने वाले योग का नाम “बुधादित्य” है। पंडितों के अनुसार शुक्र इस समय धनु राशि में मौजूद है और उसके साथ सूर्य और बुध की युति होगी, जिससे यह बुधादित्य योग बना है। इसलिए बुध और सूर्य के साथ लक्ष्मीनारायण नामक योग बनता है शुक्र के साथ और बुधादित्य शुभ योग बनता है।

6 राशियों के लिए शुभ रहेगा

इन तीन ग्रहों की युति के कारण इन 6 राशियों के लिए आज की सुबह बेहतर रहने वाली है। यह बुधादित्य योग मेष, कर्क, तुला, वृश्चिक, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए प्रात: काल रहने वाला है। इन राशि वालों को व्यापार में लाभ होगा। इस राशि के जो जातक नौकरी कर रहे हैं उन्हें प्रमोशन मिलेगा। इस राशि के जातकों के पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य और परिवार को लेकर यह बहुत ही शुभ रहेगा।

5 राशि के लोगों के लिए मिलाजुला रहेगा

बुधादित्य योग के समय इन 5 राशियों के जातक मिलेजुले रहेंगे। वृष, मिथुन, सिंह, कन्या और धनु राशि के जातकों के लिए बुधादित्य योग मिलाजुला रहेगा। पैसों से जुड़ी खुशखबरी मिलेगी, लेकिन इसके साथ खर्चे भी बढ़ेंगे। आपको अपने स्वास्थ्य के साथ-साथ अपने परिवार का भी ध्यान रखना होगा। नौकरीपेशा लोगों को थोड़ी परेशानी होगी और काम पर ध्यान देना होगा। किसी से पैसा उधार न लें।

मकर राशि वालों को सावधान रहना होगा
मकर राशि वालों के लिए यह बुधादित्य योग कुछ अधिक कष्टदायक रहेगा। कार्य में रुकावट आ सकती है। सेहत और पैसों का ध्यान रखना होगा। किसी से विवाद होने की संभावना है। आप अपने पुराने फैसले को लेकर असमंजस में रह सकते हैं।

बुधादित्य योग उन्नति देता है
मिथुन, कन्या और कुंभ राशि के जातकों को सूर्य और बुध की युति से बनने वाले बुधादित्य शुभ योग का अधिक लाभ मिलेगा। कारोबार में तरक्की होगी। नौकरी में वृद्धि होगी। पारिवारिक संबंध अच्छे रहेंगे। परिवार में सब कुछ शुभ रहेगा, लेकिन पुराने विवाद का फैसला मिल जाएगा। इन दोनों ग्रहों की युति से प्रशंसनीय कार्य होंगे। बाजार से जुड़े लोगों का अच्छा आशीर्वाद मिलेगा।

आर्थिक रूप से लाभकारी लक्ष्मीनारायण योग
जब शुक्र और बुध एक साथ युति करते हैं तो इसे लक्ष्मीनारायण योग कहते हैं। और यह योग बहुत ही अच्छा योग माना जाता है। लक्ष्मीनारायण योग में आर्थिक लेन-देन बहुत अच्छा रहेगा और इसमें शुक्र की युति से सुख-लाभ में वृद्धि होती है। इन दोनों की स्थिति देश की आर्थिक स्थिति के लिए बहुत ही शुभ मानी जाती है। इस योग में महंगाई कम होने की प्रबल संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *