सिक्युरिटी गार्ड के 19 साल के बेटे ने केबीसी में जीते 1 करोड, 10 * 11 के मकान में रहता है पूरा परिवार

News

मध्य प्रदेश में छतरपुर जिले के लवकुशनगर में रहने बाले साहिल अहिरवार ने सोनी टेलीविजन के अभिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति में 15 प्रश्नों के जवाब देते हुए 1 करोड़ रुपये की राशि जीती है। साथ ही हुंडई कंपनी की i20 कार भी उन्हें गिफ्ट की जाएगी।जब परिवार को इस बात का पता चला तो परिवार वालों की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। साहिल की इस जीत से लवकुशनगर सहित समूचा बुंदेलखंड के सभी लोग अपनी जीत समज रहे है।

जानकारी के अनुसार, साहिल अहिरवार लवकुशनगर के निवासी हैं और उनके परिवार की हालत किसी से छिपी नहीं है। बतादे के उनके पिता नोएडा में एक प्राइवेट कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते हैं और मां गृहणी हैं जिनकी किडनी की सर्जरी हो चुकी है।

केबीसी में एक करोड़ जीतने वाले साहिल अहिरवार की बचपन से लेकर अब तक की कहानी बहुत ही संघर्षपूर्ण रही है। छतरपुर जिला मुख्यालय से 60 किलोमीटर दूर बसे लवकुशनगर में साहिल के घर पहुंचने पर पता चला कि उनका परिवार विधायक कॉलोनी में एक किराए के छोटे से कमरे में रहता है। साहिल के परिवार में उसकी मां सरोज, पिता बाबूलाल अहिरवार और छोटा भाई पारस है। आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण पूरा परिवार 10 बाई 11 के कमरे में रहने को मजबूर है।

उनके पिता बताते हैं कि उन्होंने मेहनत-मजदूरी करके अपने बेटे को अच्छी शिक्षा और संस्कार दिए हैं। अगर बताया के मेने अपना घर चाहे जैसे चलाया हो लेकिन बच्चों की शिक्षा में कभी भी किसी भी प्रकार की कमी नहीं आने दी। जिसका नतीजा है कि बेटा साहिल केबीसी में एक करोड़ जीतकर परिवार और पुरे विस्तार का नाम ऊंचा किया है।

बतादे के साहिल सागर यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन कर रहा है और साथ साथ यूपीएससी एग्जाम की तैयारी भी कर रहा है। साहिल के माता-पिता को पूरा भरोसा है कि उनका बेटा अपने और अपने परिवार के सपनों को जरूर साकार करेगा और  यूपीएससी की एग्जाम जरूर से पास करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *