सावन के सोमवार घर में ला दीजिये यह चीजे खुद भोलेनाथ आपका भाग्य चमका देंगे

Devotional

सावन का महीना शुरू हो चुका है. इस महीने भगवान शिव की पूजा आराधना की जाती है. इस महीने में बहुत सारे पवित्र दिन भी आते हैं. आज हम आपको इस लेख में ऐसी जानकारी बताएंगे. जिससे आपके जीवन में रही मुश्किलें दूर हो जाएगी. श्रावण के महीने में कुछ ऐसी चीजें होती है जो घर लाने से आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाती है. आज हम आपको किसी  चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं

यह भी पढ़े

कौन सी कौन सी चीजें सावन में लानी चाहिए?

भस्म

महादेव को बस में बहुत प्रिय होती है. इसीलिए अगर आप अपने घर में बस में लाते हैं, तो महादेव प्रसन्न होते हैं और आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा बहने लगती है. आपको सावन में किसी भी सोमवार के दिन इस प्रश्नों को लाकर शिव जी की मूर्ति के साथ रख देना है.

रुद्राक्ष

रुद्राक्ष बहुत ही पवित्र माना जाता है. रुद्राक्ष के पेड़ की उत्पत्ति भगवान शिव जी के आंसुओं से हुई थी. रुद्राक्ष को बहुत चमत्कारी माना जाता है. रुद्राक्ष को धारण करने से आपके जीवन में धन-धान्य मान और सम्मान बढ़ता है. रुद्राक्ष सोमवार के दिन अपने घर में लाना बहुत ही शुभ माना जाता है. इस को घर में लाने से आपके घर की सारी नकारात्मक शक्तियां दूर होती है.

त्रिशूल

त्रिशूल भगवान भोलेनाथ को प्रिय शस्त्र है. त्रिशूल को किसी भी सोमवार के दिन अपने घर में लाकर अपने पूजा घर में रख देना चाहिए. त्रिशूल चांदी या तांबे का बना होना चाहिए. इसको अपने घर के मंदिर में रखने से घर में शांति बनी रहती है.

डमरु

आप सभी को मालूम होगा कि डमरु भगवान शिव का वादक है. इसको अपने घर में रखने से आपके सभी काम सफल हो जाते हैं. डमरु को आप अपने बच्चों के कमरे में भी रख सकते हैं.

नाग

सावन के किसी भी सोमवार को आप तांबे या चांदी का बनाना अपने घर में लाकर अपने मुख्य दरवाजे के नीचे दबा दे. ऐसा करने से आपके घर में सुख और शांति बनी रहती है. ऐसा करने से आपकी जीवन की सारी परेशानियां दूर होती हैं और आपकी आर्थिक परिस्थिति भी सुधर जाती है.

ऊपर बताई गई चीजें अगर आप अपने घर में लाते हैं तो आपकी सभी मुश्किलें दूर होती है. और आपके रुके सभी काम पूर्ण होते हैं और आप पर भगवान भोलेनाथ की कृपा हर समय बनी रहती है.

ऐसी रोचक जानकारी हर रोज पाने के लिए हमारे पेज को लाइक करें और इस लेख को शेयर करना ना भूले. धन्यवाद.

और भी पढ़े

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *