सरसों तेल के दाम सातवें आसमान से हुए धड़ाम, बहुत सस्ते में अभी कर लें खरीदारी, जानें ताजा भाव

News

सरसों के तेल का दाम बहोत तेजी से गिरे है. ऐसे में यह अच्छा मौका है की हम मार्किट का फायदा उठाकर सरसों के तेल की खरीदारी करले. आप जानते ही होंगे की पुरे देश में पेट्रोल, डीजल, गेस और तेल के दाम सातवे आसमान पर पहुच गए है. आम आदमी के बजट पर इसका सीधा असर हुआ है. इसके साथ साथ सब्जी और डालो केभी दाम आसमान छू रहे है.

अगर आप इस महंगाई में बचत करना चाहते है तो तुरंत बाजार पहुचिये और बचत करिये. उत्तरप्रदेश के वायदा बाजार में सरसों का तेल 50 रुपये प्रति लीटर सस्ते में मिल रहा है. यह सही मौका है सरसों के तेल की खरीदारी करने का. आपकी जानकारी के लिए बतादे की उत्तर प्रदेश में सरसों के तेल का दाम 160 रुपये प्रति लीटर है. 28 अप्रेल को यह दाम 166 रुपये प्रति लीटर था.

आपकी जानकारी के लिए बतादे की साल 2021 में कोरोना महामारी के चलते सरसों के तेल का दाम 210 रुपये प्रति लीटर था जो इस साल के मुकाबले 50 रुपये महंगा था. जानकारों के मुताबिक सरसों का उत्पादन दो गुना होने की वजह से सरसों के तेल की कीमत में बहोत गिरावट देखनेको मिली है. लेकिन आंतर्राष्ट्रीय बाजार में चल रही मंदी की वजह से जल्द ही सरसों के तेल के दाम फिरसे बढ़ने शुरू हो जायेंगे.

फिरसे दाम बढे उससे पहले आप सरसों के तेल खरीदकर रख लीजिये. इससे आपको जरुर फायदा ही मिलने वाला है. उत्तरप्रदेश के महानगर की बात करे तो उसमे कोई बदलाव देखनेको नहीं मिल रहा है. कानपूर में सरसों का तेल 180 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. मुज्जफरपुर में प्रति लीटर 166 रुपये दाम है वही हमीरपुर में सरसों के तेल का दाम 169 रुपये प्रति लीटर है. आने वाले दिनों में यह दाम बढ़ भी सकते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *