शॉपिंग मॉल में बच्चे से हुई ‘गलती’, पिता से वसूले गए 3 लाख रुपये से अधिक

News

अक्सर बच्चे टॉय शॉप में जाकर अलग अलग खिलोने देखकर रोमांचित हो जाते है. बच्चे सभी खिलोने के साथ खेलना चाहते है. उनका बचपना खिलोने देखकर अचानक से जाग जाता है और उसके साथ साथ वह मस्ती भी करने लगते है. कई बार ऐसी मस्ती मस्ती में बच्चो से ऐसी गलतिया हो जाती है जिसकी वहज से उनके माता पिता को हर्जाना भुगतना पड़ता है.

चीन में कुछ ऐसा ही वाकिया सामने आया है. बच्चे की एक गलती की वजह से उसके पिता को 3 लाख रुपये ज्यादा का हर्जाना भुगतना पड़ा है. अचानक से शॉप में राखी करीब 5 फिट 9 इंच की मूर्ति गिरकर टूट जाती है. स्टाफ को उसके आसपास कोई दीखता नहीं है तो वह CCTV चेक करते है. मूर्ति गिरानेवाला पकड़ा गया और उसके पिताके पास से हर्जाना ले लिया गया. आईये जानते है इस पुरे मामले के बारेमे.

यह मामला चीन के होन्ग कोंग का है. यहाँ पर एक शोपिंग मॉल की टॉय शॉप में 5 फिट 9 इंच की गोल्डन मूर्ति रखी हुई थी. अचनाक से कुछ गिरने की आवाज आती है. स्टाफ जाकर देखता है तो वहा पर मूर्ति के टुकड़े बिखरे मिलते है. स्टाफ तुरंत CCTV चेक करता है. फुटेज से में दीखता है की एक बच्चा मूर्ति के पास खड़ा होता है और अचानक से मूर्ति गिरने लगती है.

बच्चा मूर्ति को बचाने की कोशिश करता है लेकिन मूर्ति गिर कर टूट जाती है. बच्चे के पिता शॉप के बहार फोन पर बात कर रहे होते है. मूर्ति टूटने की आवाज सुनकर वह अन्दर आते है और टूटी मूर्ति को देखते है. इसके बाद शॉप का स्टाफ उनसे हर्जाने की मांग करता है. बच्चे के पिताने बिना कोई आनाकानी करे करीब 3.3 लाख रुपये हर्जाने के रुपमे भर देता है.

इस घटना को देख कर सोशियल मिडिया पर लोग शॉप के मालिक की काफी आलोचना कर रहे है. कई यूजर का कहना है की अगर मूर्ति इतनी महँगी थी तो उसको चारो तरफ से कवर करके रखना चाहिए. तो कुछ लोग ऐसे भी है जो बच्चे के पिता का दोष निकाल रहे है की उनको अपने बच्चे का ध्यान रखना चाहिए. आपकी क्या प्रतिक्रिया है हमें जरुर बताये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *