शुक्रवार का राशिफल: इन ५ राशि पर माता लख्मी होगी महेरबान, रुके हुए काम निकल जायेंगे चुटकियोमे

Rashifal

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राशिफल में देखकर लोग अपना काम करते है लग्न जीवन भी राशि की तुलना करके ही करवाया जाता है। जो लोग अपना जीवन सुखमय से जीना चाहते है वो लोग ज्योतिष शास्त्र देख के ही करना चाहिए।

मेष:आज शिक्षा में प्रत्येक कार्यों में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे। सफेद व पीला रंग शुभ है। व्यापारियों को इस दिन मंदी का सामना करना पड़ेगा, त्यौहार से जुडे व्यापर मे मुनाफा मिल सकता हे। नौकरीपेशा लोगों का समय मध्यम है। कठिन पलों में लव पार्टनर का साथ सुकून देगा। दांपत्य जीवन में मधुरता लाने के लिए जीवनसाथी की भावनाओं की उपेक्षा न करें।अपने बजट का ध्यान जरूर रखे.

कन्या: राशि के जातको के कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान मिलेगा और आपके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की जाएगी। आपका का रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। इस योग में आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और नया वाहन खरीददारी के भी योग बन रहे हैं। इसके आलावा आप परिवार के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करेंगे और आपका  दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। इस दौरान आपको नौकरी में तरक्की मिलने के योग भी बन रहे हैं। किसी भी तरह के गैरकानूनी कार्यों से दूर रहें। कोई अपमानजनक स्थिति उत्पन्न हो सकती है.

 

कन्या: हटी, दुर्घटना घटी। कन्या राशि के जातकों को यह बात अच्छी तरह से समझ कर काम करना होगा। पुराने रोग एक बार फिर से उभर सकते हैं। हरा व पीला रंग शुभ है। धार्मिक कार्यों में व्यस्त हो सकते हैं। आर्थिक सुख में प्रगति से अब प्रसन्न रहेंगे। व्यवसाय में कार्य प्रणाली में बदलाव संबंधी नीतियों पर गंभीरता से विचार करें। समय आपके लिए कोई बेहतरीन परिस्थिति बना रहा है। किसी महत्वपूर्ण वार्तालाप अथवा मीटिंग में कोई ऐसी बात आपके मुंह से निकल सकती हैं, जिसके लिए बाद में पछतावा रहेगा। बेहतर होगा कि इस तरह के महत्वपूर्ण काम आज स्थगित ही रखें।
वृश्चिक: छले कुछ कड़वे अनुभवों से सीखकर आप अपनी जीवन शैली में कुछ बदलाव लाएंगे, जो कि बेहतरीन साबित होंगे। जीवन में चल रही परेशानियों से भी आज राहत मिलेगी। माता-पिता और मित्रो की मदद से आप आर्थिक कठिनाइयों से बाहर निकलने में सफल रहेंगे। रिश्तेदार टेंशन का कारण बन सकते हैं। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए खुद पर नियंत्रण रखें।झगड़ालू स्वभाव पर नियंत्रण रखे वरना रिश्तो में कड़वाहट आ सकती है। इससे बचने के लिए पूर्वाग्रहों को छोड़ें। वित्तीय लेन-देन करते समय और बोलते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

 

धनु: आजके दिन आपकी ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा। मीडिया व बैंकिंग में बुध व शुक्र गोचर उन्नति दे सकते हैं। नारंगी व लाल रंग शुभ है। उड़द का दान करें।लव लाइफ में कुछ गुड़ न्यूज़ आ सकती है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। पिता के आशीर्वाद से लाभ होगा। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। निवेश से संबंधित किसी भी काम को टाल दें।नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है।आज नेत्र विकार से कष्ट हो सकता है।

(ऊपर बताई गई जानकारी का हम दावा नहीं करते हैं कि यह सत्य एवं सटीक है. इन्हें अपनाने से पहले इस क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *