शादी का वादा कर बनाए संबंध, बच्चा हुआ तो बोला नहीं करनी शादी, जाने फिर लड़की ने क्या किया

News

जवानी में अक्सर लॉग किसी न किसी को तो जरूर प्रेम करते है। अपने प्रेमी के आगे उनके कुछ भी नहीं दीखता उन्हें। दोनों अपने भविष्य के सपने देखते है। कुछ समय एक दूसरे को जान जाने के बाद दोनों एक दूसरे के साथ करने का मन बना लेते है। दोनों को एक दूसरे पर इतना भरोसा आ जाता है के अब वो एक दूसरे के लिये कुछ भी करने को तैयार हो जाते है।

प्रेमी युगल एक दूसरे पर इतना भरोसा करते है वो शादी से पहले सम्बन्ध भी बना देता है। हालांकि ऐसे कुछ किस्सों में जहा शादी के पहले कपल सम्बन्ध बनाता है वहा कई बार शादी से पहले ही लड़की के प्रेग्नेंट होने के चांसिस बढ़ जाते है और ऐसे किस्से भी देखने को मिले है जहा पर लड़की के प्रेग्नेंट हो जाने के बाद प्रेमी युवक रिश्ते से मना कर देता है।

कुछ ऐसा ही किस्सा बिहार के मधुबानी से सामने आया है। जहा एक लड़के ने लड़की को शादी का लालच देकर उसके साथ सम्बन्ध बनता रहा। ऐसा चलता रहा फिर जाने अनजाने में लड़की गर्भबती हो गई तो कुछ दिनों बाद युवती प्रेग्नेंट हो गई। ऐसे में युवती ने लड़के को शादी करने को कहा। लेकिन लड़के ने साफ मना कर दिया। फिर युवती ने ये बात अपने परिजनों को बताई। कुंवारी बेटी के माँ बनने की खबर सुन वे भी हैरान रह गए। उन्होंने भी लड़के और उसके परिजनों को युवती से शादी करने को कहा। लेकिन वे लोग बात टालते रहे। इस बीच युवती ने एक बच्चे को जन्म भी दे दिया।

पीड़ित युवती के परिजनों ने कई बार इस मसले को लेकर पंचायत बुलाने की कोशिश भी की। लेकिन मामला सफल नहीं हो पाया। फिर वे लोग आरोपी लड़के के घर गए। लेकिन आरोप है कि उसके घरवालों ने युवती के रिश्तेदारों से गाली गलोच की। उनके पर मारपीट का आरोप भी लगा।

थक हारकर युवती के परिजन कानून की शरण में गए। उन्होंने युवक पर शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने का आरोप लगाया। लड़की ने लड़के समेत इसके परिवार जनो पर भी गालीगलौज व मारपीट का आरोप लगा है।फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *