शनिवार आज का राशिफल : इन 3 राशियों पर शनिदेव की होगी विशेष कृपा, एक के बाद एक बनेंगे बिगड़े काम

Rashifal

मेष राशि

आज आपके आत्मविश्वास में इजाफा देखने को मिल सकता है। इच्छित फल-मन की शांति को कुल देवी-देवता की पूजा लाभकारी होगी। नौकरी करने वालों के लिए कुछ तनाव हो सकता है। समाज का रुका हुआ कार्य आप अकेले अपने दम पर करने में कामयाब होने वाले हैं जिससे समाज के लोगों के दिलों में आप राज करेंगे। फाइनेंस से जुड़े कारोबार को लाभ होगा। रियल एस्टेट से जुड़े लोगों को बड़ी कामयाबी मिल सकती है।

वृषभ राशि

आज आपके किसी मित्र से मतभेद बढ़ सकते हैं और आपके कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं। आज आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। सायंकाल के समय आप परिवार के सदस्यों और दोस्तों के प्रति उदार रवैया अख्तियार करेंगे। अपनी वाणी पर संयम रखना होगा अन्यथा वाद विवाद होने के संकेत मिल रहे हैं। घर हो या कार्यक्षेत्र आज हर जगह आप विलासितापूर्ण माहौल का लुफ्त उठाएंगे। बड़ी मात्रा में पैसा हाथ में आने से आप संतुष्टि महसूस करेंगे।

मिथुन राशि

राजनीति या सामाजिक कार्यों में शामिल लोगों को प्रतिष्ठा में वृद्धि देखने को मिलेगी। पारिवारिक जीवन में स्थिति अनुकूल रहेगी। घर परिवार से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण फैसला आप ले सकते हैं। परिवार में नए मेहमान के आगमन का योग बन रहा है। जीवनसाथी का रुखा व्यवहार आपको उदास कर सकता है। ऐसे में बातचीत के द्वारा अपने बीच की गलतफहमियों को दूर करने का प्रयास करें। किसी जरूरतमंद को भोजन कराएं।

कर्क राशि

आप अपनी सोच सकारात्मक बनाए रखें और फिजूल की बातों में ना पड़ें। आपके परिश्रम को उचित सम्मान मिलेगा एवं नई जिम्मेदारी का भार भी आपके कंधों पर डाला जाएगा। अगर आप किसी नये काम की शुरुआत कर रहे हैं तो पूरा दिन व्यस्त रहने वाले हैं। मेहनत से सकारात्मक परिणाम जरूर मिलेंगे। बिजनेस में तरक्की होगी। नया उद्यम शुरू करने या किसी भी सौदे को अंतिम रूप देने के लिए एक अच्छा समय नहीं है।

सिंह राशि

आज आपको अपने दिनभर की योजना पहले ही बना लेनी चाहिए। आपको अतिरिक्त जिम्मेदारी दी जा सकती है। यदि हाल ही में आपने कोई नया व्यापार शुरू किया है और आपको उम्मीद के अनुसार परिणाम नहीं मिल पा रहा है तो आपको धैर्य से काम लेना होगा। जल्द ही चीजें आपके पक्ष में रुख करती नज़र आएंगी। कुछ ज्यादा समय खर्च करके आप ऐसी आजीविका प्राप्त कर सकते हैं जिसकी उपलब्धि आगे चलकर फायदेमन्द साबित होगी।

कन्या राशि

नौकरीपेशा लोगों के लिए ये दिन अच्छा गुज़रेगा। आज आप अपने दैनिक व्यापार मे मेहनत के बाद पिछले दिनों के नुकसान की भरपाई करने में कामयाब रहेंगे। विरोधियों को परास्त कर पाएंगे और दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। आपको अपना कार्य करने के लिए जितने भी धन की आवश्यकता होगी आपको उससे ज्यादा धन प्राप्त होगा। संतान पक्ष की ओर से आज आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है।

तुला राशि

आपको किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने का अवसर मिलेगा, जिससे आप अपने प्रयासों से अच्छा धन अर्जित कर सकते हैं। विदेशी कंपनियों में नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं तो जल्द सफलता मिल सकती है, प्रयासों में कमी न लाएं। पैतृक कारोबार में सजग रहें। बेहतर होगा कि शांतिपूर्ण प्रतिरोध की रणनीति बनाकर आगे कदम बढ़ाए। अपने वरिष्ठों को नज़रअंदाज़ न करें। आज किसी को भी समझाने के लिए नर्मी से ही पेश आएं।

वृश्चिक राशि

आपके रुके हुए सरकारी कार्य जल्दी ही पूरे होने वाले हैं। व्यापार में काम धंधा ज्यादा बेहतर नहीं होगा, लेकिन फिर भी आप अपने दैनिक खर्चे आसानी से निकालने में कामयाब रहेंगे। नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति या वेतन वृद्धि हो सकती है। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें। कार्य के सही तरीके से होते हुए देखने को मिल सकते है। यदि आप किसी संपत्ति के विवाद को निपटाने की सोच रहे है, तो उसमें आपको सफलता मिलेगी।

धनु राशि

आज अन‍ियम‍ित खानपान पर न‍ियंत्रण रखें। आय में वृद्धि के साधन बढ़ने के साथ व्यापार में उन्नति के भी योग बन रहे हैं। ध्यान रहे किसी भी वस्तु की अधिकता हानिकारक होती है। अनेक प्रकार के लाभ आपको प्राप्त होने वाला है। उन लोगों से मेलजोल बढ़ाने से बचें जिनके साथ आपका वक्त खराब होता है। कोई व्यक्ति आपके समक्ष कोई लुभावना प्रस्ताव पेश करेगा। लेक‍िन उसके बहकावे में आने की बजाए सोच-समझकर फैसला लें।

मकर राशि

आज आपको अपना सच्चा प्यार मिलने की पूरी पूरी संभावना नजर आ रही है। नौकरी में तरक्की के आसार हैं। आज किसी भी नए कार्य को करने के पहले रणनीति अवश्य तैयार करें। भावनात्मक संबंधों में नजदीकियां बढेंगी। भाई बहनों के रिश्ते में बढ़ते हुए देखने को मिल सकता है। आपको अपने प्रिय का एक अलग ही अन्दाज़ देखने को मिल सकता है। किसी भी कार्य को करने से पहले अपने परिवार के बारे में जरुर सोचे।

कुंभ राशि

आज आप उत्साह में होंगे। आपके जीवन में सुख सुविधाओं की कमी नहीं रहेगी। जीवनसाथी से कुछ अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। दोस्तों के साथ कुछ बातें शेयर कर सकते हैं। आपकी क्षमताओं की तारीफ होगी। नौकरी में सहकर्मी साथ देंगे। सुख के साधनों पर व्यय हो सकता है। शिक्षा की दिशा में छात्रों की मन चाही मुरादें पूरी होने वाली है। घर में खुशी का माहौल बनेगा, साथ ही किसी कार्यक्रम का आयोजन भी बना सकते हैं।

मीन राशि

अपने प्रियजन या करीबियों पर दिल खोलकर पैसे खर्च करेंगे। आज अतिरिक्त धन कमाने का कोई मौका आपको मिल सकता है लेकिन काफी मुश्किलों के बाद ही पैसा आपके हाथ आएगा। काम का दबाव आज आप पर रहने वाला है। इसके बावजूद आप हर चुनौती के लिए तैयार हैं। विद्यार्थी वर्ग के लोगों को मिलाजुला परिणाम हासिल होगा। किसी लक्ष्य की प्राप्ति की कोशिश आप कई दिनों से कर रहे थे, आज इसमें सफलता मिलेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *