विवादित टिपण्णी देने वाली नूपुर शर्मा ने लंदन से ली है कानून की डिग्री जानिये कितनी प्रॉपर्टी की हे मालकिन

News

नूपुर शर्मा अक्सर न्यूज डिबेट मे देखने को मिल जाती हे. ऐसे ही एक डिबेट मे नूपुर के एक विवादित बयान के चलते इन दिनों सुर्खियो मे रही हे. नूपुरके बयान का विरोध भारत ही नही बल्कि कही देशो मे की जा रही हे. ऐसे मे हर कोई नुपूर के बारे मे ज्यादा से ज्यादा जानना चाह रहा हे, इस बिच ये जानना भी जरुरी हे की नूपुर कितनी पढी लिखी हे या उनकी प्रॉपर्टी कितनी हे. नूपुर पढ़े-लिखे परिवार से ताल्लुक रखती है.

नूपुर शुरू से ही पॉलिटिक्स (Politics) जॉइन करना चाहती थी. पढाई पूरी कर उन्होंने पॉलिटिक्स ज्वाइन भी किआ नाम भी कमाया, ामग्र एक बयान के चलते उनको पार्टी से निकला गया वही पुरे देश भर मे उनके खिलाफ नारे बजी या विरोध भी हुआ. नूपुर शर्मा पॉलिटिशियन के अलावा वकील भी है। पको बता दें कि दिल्ली के लॉ कॉलेज से पढ़ने के बाद वह आगे की पढ़ाई के लिए लंदन चली गई थीं।

नूपुर का जन्म 1985 मे दिल्ली मे हुआ था. नूपुर सिर्फ 37 साल की हे और उन्होंने कामियाबी के बोहत ही छोटी उम्र मे मिली. नूपुर अरविन्द केजरीवाल के आमने भी चुनाव लड चुकी हे. नुपूर शर्मा का जन्म दिल्ली में हुआ है। उनकी पढ़ाई भी दिल्ली के हिंदू कॉलेज से हुई और उसके बाद उन्होंने डीयू की फैकल्टी ऑफ लॉ से वकालत पढ़ी। इसके बाद आगे की पढ़ाई के लिए वह यूके चली गईं। साल 2011 में लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से कानून में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की।

नूपुर शर्मा ने दिल्ली विधानसभा चुनाव 2015 में दाखिल हलफनामे में कुल 14,79,046 रुपये की संपत्ति बताई थी। जिसमें बैंक में जमा राशि के तौर पर 5,13,147 रुपये और नकद राशि के रूप में 10 हजार का ब्योरा दिया था। नूपुर ने कंपनियों में बांड, डिबेंचर और शेयर में 1,44,011 रुपये निवेश कर रखे थे। उन्होंने बताया था कि उनके पास निसान सनी 2012 मॉडल कार है, जिसकी कीमत 8,11,888 रुपये थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *