रेलवे में 10वीं पास के लिए 2400 से ज्यादा नौकरियां, बिना परीक्षा सिर्फ मेरिट के आधार पर हो रही भर्ती

Informational

रेलवे में नौकरी करना बहुत से लोगों का सपना होता है। तो उन सभी लोगों के लिए दिसंबर 2022 के महीने में एक बहुत ही अच्छी खबर आई है, खबर ये है कि रेलवे में 2400 से ज्यादा वैकेंसी निकली हैं. और इस वैकेंसी में 10वीं पास को बिना परीक्षा के नौकरी मिल रही है तो निश्चित तौर पर नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. अगर आप भी रेलवे में नौकरी करना चाहते हैं तो बिना समय गंवाए सभी भर्ती अधिसूचना को ध्यान से पढ़ें और आज ही अपना फॉर्म भरें।

आवेदक की आयु 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों के पास नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट के साथ 10वीं पास होना चाहिए।

यह भर्ती बिना परीक्षा के होने जा रही है, इस भर्ती में मेरिट लिस्ट के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा, इस भर्ती में 10वीं और आईटीआई मेरिट के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. आवेदन प्रक्रिया 15 दिसंबर 2022 से शुरू हो चुकी है, जबकि फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 15 जनवरी 2023 है। पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट rrccr.com से अपना फॉर्म भरना होगा।

सेंट्रल रेलवे में यह भर्ती निकली है, जिसके तहत सेंट्रल रेलवे के अलग-अलग ट्रेड में अपरेंटिस के पद भरे जाएंगे। कुल 2422 रिक्तियां हैं, कहां और कितनी रिक्तियां हैं, इसकी पूरी जानकारी आप rrccr.com वेबसाइट के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *