राज कुमार ने जब सलमान की भरी महफ़िल मे हेकड़ी निकाल दी थी! गोबिंदा भी उनके गुस्से के शिकार बन चुके हे.

Bollywood Informational

राजकुमार दिल की बात खुलके बोलने के लिए पुरे बॉलीवुड जगत मे जाने जाते थे. उनका बोलने का अंदाज भी लोगो से कुछ अलग ही था. उनके सामने जाने से बड़े बड़े एक्टर डायरेक्टर भी डरा करते थे. राज कुमार ने मधर इंडिया, पाकीजा, तिरंगा जैसी कही सुपर हिट फिल्मे दी हे. उनकी पहेली फिल्म रंगीली थी. उनका अवसान १९९६ मे गले के कैंसर की वजह से हुआ था. आइये जानते हे जब राजकुमार ने सलमान और गोंविंदा को कैसे सीधा कर दिया था!

सलमान की फिल्म मैंने प्यार क्यों किया सुपरहिट होने पर सक्सेस पार्टी रखी हुई थी. फिल्म सुपरहिट होने पे सलमान सातवे असमान पे थे। वही पार्टी मे राज कुमार भी आए हुए थे। सूरज सलमान को राज कुमार से मिलवाने लेके आए। जब सलमान राजकुमार से मिले तो उन्होंने पूछ लिया के ये कोन हे, यह सुनते ही राज कुमार भड़क गए होंगे और उन्होंने अपने अंदाज में जवाब दिया, हम कोन हे वह आप अपने पिता सलीम से पूछ के आइयेगा, अब सलीम ही हमारी पहचान आपको बताएँगे. ये सुनते ही शायद सलमान का नशा उतर गया होगा! इस के बाद सलमान जब भी राज कुमार से मिले बोहत ही आदर से पेश आये.

जैसा की आप जानते हे, राजकुमार सीधी बात मु पे बोलने वालो मे से थे, गोविंदा भी उनके गुस्से का शिकार रह चुके हे. १९८८ मे जंगबाज फिल्म मे गोविंदा को राज कुमार के साथ काम करने का मौका मिला, फिल्म थी जंगबाज। गोविंदा जब पहेली बार राज कुमार से मिले तो राज कुमार ने उनके शर्ट की तारीफ की. गोविंदा को राज कुमार से मिली तारीफ से खुश थे और वह तुरंत मेकअप रूम मे गए और शर्ट निकल के उन्होंने राज कुमार को गिफ्ट कर दिया। एक दिन गोविंदा ने गौर किया की उन्होंने जो शर्ट राजकुमार को गिफ्ट किया था वह शर्ट राज कुमार अपने हाथ साफ करने में इस्तेमाल करते हे. गोविंदा की भावना आहत हुई होगी मगर राज कुमार मानते थे की जब साथ मे काम कर रहे हो तो, दुसरो को खुश करने के लिए दिए गए गिफ्ट के सख्त खिलाफ थे.

राज कुमार अपने विचारों के प्रति अडिग और ईमानदार थे। अगर बात सच हुई तो वह लोगों को जो मन में आता था वही बोलते थे। उनके गुस्से के शिकार कही अभिनेता हो चुके हे। राजकुमार से बातचीत शुरू करने से पहले लोग दो बार सोचते थे. राज कुमार इस दुनिया को समय से पहले ही अलविदा कर गए. उन्हें गले का कैंसर था, जिसकी वजह से १९९६ में उनका अंतिम दिन था, मगर वह आज भी अपनी सुपर हिट फिल्मो की वजह से हमारे बिच जिन्दा हे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *