रविवार को करे यह आसान उपाय और करे सूर्यदेव को प्रसन, दुःख दर्द से मिल सकता हे छुटकारा और हो सकता हे आर्थिक लाभ!

Devotional

सात घोडे पे सवार सूर्यदेव का दिन यानि रविवार, वैसे तो बिना सूर्यदेव के एक भी दिन गुजरना मुश्किल है मगर रविवार को सूर्यदेव की वशेष पूजा की जाती हे जिसका महत्व भी बोहत हे. सूर्य देव को शक्ति और ऊर्जा का प्रतीक माना जाता है और उनकी पूजा करने से जीवन के सभी दुख दर्द दूर हो जाते हैं और एक जीवन में एक नया तेज या ऊर्जा का संचार होता है। रविवार के दिन सूर्य देव की पूजा करना और व्रत करना बेहद लाभदायी माना जाता है।

यदि आप रविवार के दिन यह उपाय करते हैं तो सूर्य देव की कृपा से आपकी हर मनोकामना पूरी होगी। रविवार के दिन करे यह आसान उपाय.

घर में जहां तिजोरी या जहा गहने रखे हों, वहां तांबे की सूर्य प्रतिमा लगाने से कभी आर्थिक परेशानी नहीं आती है। स्कूल जाते बच्चों के कमरे में सूर्यदेव की प्रतिमा लगाने से उनकी एकग्रता बढ सकती हे और सकारात्मक मानसिकता होने लगती हे।

इसके आलावा आप इस दिन हवन करना चाहिए और उसके अंदर काले तिल, जौ, कपूर, हल्दी और घी की आहुति दे तो ावः अच्छा मन जाता हे। यग्न्य के वक्त ॐ सूर्याय मनः मंत्र का जाप करना चाहिए। इस हवन को करने से आप पर सूर्य देव की कृपा बनी रहेगी और आपको आर्थिक लाभ मिलेगा। इतना ही नहीं, इस हवन को करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा आएगी और घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है आर्थिक लाभ हो सकते हे।

रविवार के दिन सूर्योदय से पहले उठ जाये, नहा के सूय की पहेली किरण के साथ सूर्यदेव का स्वागत करे, सूर्य देव को पानी चढ़ाना बिलकुल नही भूलना चाहिए। रविवार को नहाने के बाद तांबे के लोटे में साफ पानी लें। फिर इस पानी में थोड़े चावल, हल्दी और फूल मिलाये और इस जल को सूर्यदेव को अर्पित करते समय आपको ॐ सूर्याय मनः मंत्र का जाप करना चाहिए। वहीं आपको इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि इस समय पैरों में जूते नहीं पहननी चाहिए।

(ऊपर बताई गई जानकारी जानकारों के बताये सुझाव पे लिखी गई हे, इसकी सचाई के बारे मे हम पुष्टि नहीं करते, तो किसी भी उपाय को करने से पहले अपने विशेषन्गयो को पूछ ले, धन्यवाद)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *