रंक को राजा बन सकता है. यह रत्न, जानें इसके फायदे

Devotional

ज्योतिष शास्त्र हिंदू धर्म में महत्वपूर्ण शास्त्र जीना गया है. इस शास्त्रों में ऐसी कई मान्यताएं हैं. जिसको जानकर आप आश्चर्यचकित हो जाएंगे. आज हम आपको एक ऐसे रत्ना के बारे में बताएंगे जिसको पहन ने मात्र से ही आपको धन लाभ होगा. इस रत्न के फायदे भी हम आपको आज बताने जा रहे है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नीलम रत्न एक ऐसा रत्न होता है, जो किसी भी व्यक्ति को धनवान बना सकता है. यह रत्न शनिदेव को समर्पित होता है. इस रत्न को धारण करने के लिए कुछ खास बातें आपको ध्यान में रखनी चाहिए. यह रत्न हर कोई धारण नहीं कर सकता है. अन्यथा यह रत्न राजा से रंक भी बना सकता है. इस रत्न को धारण करने से पहले कुंडली को अच्छी तरह से किसी भी ज्योतिषी से दिखा देना चाहिए.

फायदे

जिन लोगों की कुंडली के अनुसार उनको रत्न पहनना होता है. वह लोग यह रत्न पहनते हैं तो, उनको तुरंत ही फायदा दिखने लगता है. यह रत्न पहनने से किसी भी स्वास्थ्य संबंधी समस्या दूर होती है. इस रत्ना से धन लाभ होना निश्चित है. अगर आपकी नौकरी और धंधे में परेशानियां चल रही है. तो इस रत्न को धारण करने से वाह परेशानियां दूर हो जाएगी.

समस्याएं

अगर कोई जातक अपनी कुंडली दिखाए बिना ही इस नीलम रत्न को धारण करता है तो, उस जातक को नुकसान भी हो सकता है. अगर आपके कुंडली के अनुसार यह रत्न सूट नहीं होता है. तो आपको धन हानि हो सकती है. और बड़ी दुर्घटना आपके जीवन में आ सकती है.

शुभ और अशुभ नीलम रत्न पहचाने

आपके लिए नीलम रत्न शुभ है. या अशुभ यह पहचानने के लिए 1 घरेलू उपाय है. रात को सोने से पहले नीलम रत्न को अपने तकिए के नीचे रख कर सो जाना चाहिए. अगर रात को आपको कोई भी बुरा सपना नहीं आता है और गहरी नींद आप सोते हैं तो, यह रत्न आपके लिए शुभ होता है और अगर आपको रात में बुरे सपने आते हैं और गहरी नींद नहीं आती है तो, इस रत्न को धारण नहीं करना चाहिए. क्योंकि यह आपके लिए अशुभ माना जाएगा. इस रत्न को धारण करने के बाद अप्रिय घटना होती है तो इस रत्न को तुरंत उतार देना चाहिए. जिससे आप इसके अशुभ प्रभाव से बच सकें

ऐसी रोचक जानकारी हर रोज पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और इस लेख को शेयर करना ना भूले. धन्यवाद.

ऊपर बताई गई जानकारी का हम दावा नहीं करते हैं कि यह सत्य एवं सटीक है इन्हें अपनाने से पहले इस क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *