ये हैं इंडिया में मौजूद सबसे सस्ते Electric Scooter, कीमत सभी की 50,000 रुपये से कम!

Informational

अगर आप भी इलेक्ट्रिक स्कूटी खरीदने की इच्छा रखते हो तो आज हम आपको इस लेख के माध्यम से कम बजट में 3 सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने वाले है जो आपको 50,000 की कीमत में मिल सकते है। Electric Vehicles का बाजार इंडिया में भी अपना रंग जमाने लगा है। बदलती टेक्नोलॉजी का क्रेज तथा पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आया उछाल EV यानी इलेक्ट्रिक व्हीकल की ओर भारतीयों की रूचि बढ़ा रहा है।

देश में बहुत सारे लोग Electric Car, Electric Bike और Electric Scooter सभी तरह के इलेक्ट्रिक वाहन लोगो की पहली पसन्द बन चुकी है। ऐसे में अगर आप भी बजट में E-Scooter खरीदने की चाह रखते हो तो आज हम आपको 3 सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएँगे बतादे के आप 50,000 रुपये से कम बजट में खरीद सकते हैं।

Ampere V 48

भारतीय बाजार में मौजूदा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में से सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर में से एक है Ampere V 48 . भारत में Ampere V 48 की शरुआती कीमत 29,000 है। Ampere V 48 Black, Red और Grey दोनों कलर में उपलब्ध है। कंपनी के अनुसार सिंगल चार्ज में यह स्कूटर 50 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है।

Ujaas eGO

भारतीय बाजार में सबसे सस्ते E-Scooter की लिस्ट में दूसरे नंबर पे आती है Ujaas eGO। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात करे तो इसकी एक्स-शोरूम प्राइस 34,880 रुपये है। कंपनी के मुताबिक यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 60 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है। इस इलेक्ट्रिक व्हीकल को फुल चार्ज होने में 6 से 7 घंटे लगते हैं।

Hero Electric Flash

भारतीय बाजार में सबसे सस्ते E-Scooter की लिस्ट में तीसरे नंबर पे आती है हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्स-शोरूम प्राइस 37,078 रुपये है। स्कूटर की बैटरी फुल चार्ज होने में 8 से 10 घंटे तथा एलआई बैटरी 4 से 5 घंटे का समय लेती है। Hero Electric Flash LA model सिंगल चार्ज में 50KM की दूरी तय कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *