यूपी में तीन दिन गर्मी और बढ़ेगी, इन जिलों में 18 मई तक तूफान की चेतावनी

News

इस साल देश में लोग गर्मी से बेहद ही परेशान हो रहे है। सरकार को कई बार निर्देश जारी करना पड़ा के लोग दोपहर को अपने घर से बहार ना निकले। एक तो लोग गर्मी और हीट वेव से पहले से परेशान थे ही उपर से देश के कई राज्यों में बिजली विभाग ने बहुत कटौती कर दी है जिसके वजह से देश के लोगो को परेशानी और बढ़ गई।

इसी बीच गर्मी से परेशान हो रहे है उत्तरप्रदेश के आम लोगो के एक बहुत बड़ी खुश खबरी सामने आयी है। बतादे के उत्तरप्रदेश के लोगो को अब गर्मी और हीट वेव से और परेशान होने की जरुरत नहीं है। यूपी के कुछ हिस्से में चिल्लचिलाती गर्मी है तो कुछ जिलों में मौसम सुहावना है। मौसम विभाग की चेतावनी है कि, अगले तीन दिन तक यूपी के कई जिलों में तूफान और हल्की बारिश होगी।जिससे उम्मीद की जा रही है जल्द ही लोगो को गर्मी से छुटकारा मिल जायेगा।

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तरप्रदेश में आने वाले तीन दिन तक यूपी के कई जिलों में तूफान और हल्की बारिश होगी। पछुआ के प्रभाव से अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस के आसपास व उससे ऊपर चला गया है। हवा के रुख में हो रहे बदलाव का असर मौसम पर दिख रहा। झांसी, कानपुर, प्रयागराज, उरई, गोरखपुर और वाराणसी में हल्की बारिश के साथ तूफान की चेतावनी जारी की गई है। इसके साथ कुछ जिलों में आने वाले तीन दिन में तापमान और बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

यूपी में शनिवार के दिन बांदा में सबसे अधिकतम तापमान 48.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है जिससे बाँदा प्रदेश का सबसे गर्म जिला रहा। झांसी गर्मी दूसरे स्थान पर रहा। झांसी का अधिकतम तापमान 47.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आगरा और प्रयागराज तीसरे सबसे गर्म शहर रहे। दोनों शहरों का तापमान 46.4 डिग्री सेल्सियस रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *