मोदी सरकार कर देगी किसानो को मालामाल जल्द ट्रांसफर करने वाली है करोडो रूपये !

Informational

जैसा कि आप सभी जानते हैं पीएम किसान योजना के तहत देशभर के सभी सीमांत किसानों को ₹6000 तक सालाना मिलते हैं। सरकार यह रकम  2000 की 3 किस्त के रूप में सरकार किसानों के खाते में डायरेक्ट ट्रांसफर करती है। अभी-अभी खबर आई है कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना लाभार्थियों को भारत सरकार 11 वी क़िस्त का पैसा अगले महीने ट्रांसफर करने वाली है।

सरकार ने नए साल पर पीएम किसान योजना के तहत 10वीं किस्त के 2000 रुपये किसानों के खाते में ट्रांसफर कर दिए हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि पीएम किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त कब आयेगी। अगर आप नहीं जानते हैं तो हम आपको को बता रहे हैं कि पीएम किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त इस साल के चौथे महीने यानी कि अप्रैल 2022 के पहले सप्ताह में आ सकती है। इतना ही नहीं खबरों के मुताबिक केंद्र सरकार इस बार पीएम किसान सम्मान निधि की धनराशि में बढ़ोत्तरी में कर सकती है।

अगर आपको भी पीएम किसान सम्मान निधि के अंतर्गत अंतिम के नहीं मिली है तो आपको अगली किस्त के साथ पिछली किसकी भी राशि मिल जाएगी। यानी कि किसानों को 4000 सीधे उनके खाते में रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख तक  मिल जायेगी। आपको बता दें कि अब तक केंद्र सरकार ने भारत में 11.33 करोड़ किसानों को  ₹1.58 लाख करोड़ ट्रांसफर किए हैं।

अगर आपको भी आखरी किश्त नहीं मिली हैं तो आपको बस इतना करना है कि आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करें। अगर आपका आवेदन स्वीकार कर लिया जाता है तो आपको 1 बार अक्टूबर में और दूसरी किस्त दिसंबर में मिल जाएगी। अगर आप भी 2 हेक्टर से कम जमीन वाले सीमांत किसान है तो आप भी इस योजना के तहत रजिस्टर कर सकते हैं।

इसके लिए आपको सबसे पहले

पीएम किसान की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना है।
फिर वहां पर आपको एक फार्मर कॉर्नर दिखेगा उस पर क्लिक करना है।
यह आपको न्यू फार्मर रजिस्ट्रेशन के ऊपर क्लिक करना है।
इसके बाद आपका आधार नंबर डालना है।
उसके बाद आपके सामने एक कैप्चा कोड आएगा जो डालकर आपको अपना राज्य चुनना  है।
इस प्रोसेस में आपको पूरी पर्सनल जानकारी भरनी होगी साथ ही बैंक अकाउंट की माहिती और खेतों से जुड़ी माहिती भी भरनी होगी।
इसके बाद आप अपना फॉर्म सबमिट कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *