मां मोबाइल से खींच रही थी अपने बेटे की तस्वीर, लेकिन उसे हर बार दाहिनी आंख में दिखाई देती एक चमक, फिर सामने

Informational

अमेरिका के टेक्सास से एक चौका देने वाला मामला सामने आया है। हर माँ को अपने बच्चो से बहोत प्यार करती है। टेक्सास में रहने वाली एक माँ ने नया फ़ोन खरीदा था तो वह हर रोज अपने बच्चे की फोंट्स खींचती थी। लेकिन अचानक कुछ दिनों में माँ ने नोटिस किया के उसके बच्चे की आँख में कुछ अजीब है।माँ ने बच्चे की फोटो के जरिए उसकी जानलेवा बीमारी का पता लगा लिया।

बच्चे की माँ टीना ने बच्चे के फोटो अपनी बहन को दिखाये। फोट में बच्चे की एक आँख कुछ अलग ही दिख रही थी मानो के जैसे कोई जानवर की आंख न हो ऐसी ही उस बच्चे की आँख चमक रही थी। लेकिन टीना को पहले यकीन नहीं आया उसे लगा के मोबाइल के फ्लैश की वजह उसकी आँख ऐसी लग रही है। लेकिन उसको डर लग रहा था के उसके बच्चो को कोई बीमारी तो नहीं है । बच्चे की माँ एक दिन डॉकटर के पास बच्चे को ले गई और डॉक्टर ने बच्चे की आँख चमकने का कारण बताया तो माँ डर से सहम गई।

जब बच्चे को डॉक्टर के पास ले गई तो माँ को जो दर सता रहा था वह सही निकला। डॉकटर ने बच्चे की आँखों की जाँच की उस दौरान डॉकटर को मालूम हुआ के बच्चे की आंख फ्लैश की वजह से नहीं चमक रही थी, बल्कि बच्चे को एक कैंसर था। डॉक्टर ने बताया कि बच्चे को retinoblastoma नाम का आंख का कैंसर है।

डॉक्टर्स के बच्चे की माँ को बताया के ,अच्छा हुआ जो आपको बच्चे की इस जानलेवा बीमारी के बारे में जल्द ही पता चल गया। यह आँख के कैंसर का शुरुआती स्टेज है और इसे रोका जा सकता था।डॉक्टर्स ने बताया कि ऑपरेशन के दरमियान शायद ऐसा हो सकता है के बच्चे की एक आंख भी खराब हो सकती है। लेकिन मा ने कहाकि जो भी वो देखा जायेगा आप मेरे बच्चे को कैसे भी करके बचा ले इसके बाद बच्चे की ट्रीटमेंट को शुरु कर दिया गया। अमेरिकन कैंसर सोसायटी की रिपोर्ट के मुताबिक “रेटीनोब्लास्टोमा नाम का ये कैंसर आसानी से डिटेक्ट किया जा सकता है। डॉक्टर्स ने कहा कि फ्लैश वाले मोबाइल कैमरे या फ्लैश लाइट से इसे देखा जा सकता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *