मां ने 6 साल के बेटे संग बनाया ऐसा टाइम टेबल जो देखते ही देखते हो गया वायरल, लोग बोले- ‘ऐसी मम्मी सबको मिले’

Informational News

सोशियल मिडिया पर आये दिन कुछ न कुछ वायरल होता ही रहता है. कई बार कुछ फोटो तो कई बार विडिओ. ऐसे वायरल हो रहे विडिओ और फोटो को देख कर लोगो का मन बहल जाता है. कई बार वायरल पोस्ट में अफवाहे भी होती है तो हमें परेशानी में डालती है. लेकिन आज हम जिस वायरल पोस्ट के बारेमे बात करने वाले है वह आपको खुश कर देगी. आईये जानते है इसके बारेमे.

हमने अपने बचपन में कई बार दिन को समय के साथ व्यतीत करने के लिए टाइम टेबल तो बनाया ही होगा. लेकिन हम मेसे कुछ ही लोगो ने उस टाइम टेबल को अच्छे से अपनाया होगा. इसके पीछे का कारण उसमे प्रलोभन नहीं होना था. इस वायरल पोस्ट को देखनेके बाद आपभी समज जाओगे की हम टाइम टेबल अच्छे से फॉलो क्यों नहीं कर पाते थे. यह टाइम टेबल एक माने अपने 6 साल के बच्चे के लिए बनाया है.

इस टाइम टेबल को शेयर करते हुए बच्चे की माँ ने लिखा है की “मैं और मेरे 6 साल के बच्चे ने आज एक एग्रीमेंट साइन किया है, जोकि उसके डेली शेड्यूल और परफॉर्मेंस लिंक्स बोनस पर आधारित है.” इसका मतलब बच्चे की माने अपने बच्चे को यह टाइम टेबल फॉलो करवाने के लिए इसमें प्रलोभन जुड़े है. आईये जानते है इस टाइम टेबल में ऐसा क्या ख़ास है जो वायरल हो रहा है.

दरसल टाइम टेबल में 7.50 बजे एलार्म का समय लिखा गया है और उठ्नेका समय 8 बजे का लिखा गया है. उसके बाद, ब्रश, ब्रेकफास्ट, टीवी देखना, फल खाना, खेलना, दूध पीना, टेनिस खेलना, होमवर्क करना, डिनर, सफाई करना, सोने का टाइम सब दर्शाया है. अगर बच्चा बिना मस्ती किये, बिना घर में कुछ तोड़ फोड़ करे पूरा दिन बिताता है तो उसे 10 रुपये बोनस के रूप में मिलेंगे. अगर बच्चा ऐसे ही पूरा हफ्ता गुजरता है तो उसे 100 रुपये मिलेंगे. है न मजेदार टाइम टेबल? आप इसके बारेमे क्या सोचते है हमें कमेंट में जरुर बताये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *