मशहूर संगीतकार कैलाश खेर की पत्नी उम्र में है 11 साल छोटी, मगर उनकी तस्वीरें देखकर आप भी रह जाएंगे दंग

Bollywood News

मशहूर संगीतकार कैलाश खेर को कौन नहीं जानता, अपनी आवाज से उन्होंने पूरे इंडिया को हमेशा चौकाया है। कैलाश खेर बॉलीवुड संगीत के साथ साथ सूफी और भक्ति गीतो के लिए भी जग विख्यात है। संगीत के बेताज बादशाह का जन्म 1973 में मेरठ में हुआ था आज वह 48 साल के हैं। कैलाश खेर ने आज से 12 साल पहले यानी 2009 में मुंबई में शादी रचाई थी उनकी पत्नी का नाम शीतल पाल है।

कैलाश खेर की पत्नी उनसे ऊंचाई में थोड़ी ज्यादा है मगर दिखने में बेहद खूबसूरत है। कैलाश खेर शादी के 2 साल बाद ही एक बच्चे के पिता बने थे। कैलाश खेर ने अपने पुत्र का नाम कबीर रखा हुआ है। कैलाश खेर ने एक बार बताया था कि वह एक मध्यम वर्ग के परिवार से आते हे या कहे तो गरीब परिवार से आते हैं, और बोहत शांत स्वभाव के थे और वहां शीतल मुंबई में पलीबढ़ी थी और वह मॉडर्न और आधुनिक विचरशरनी कि थी। दो नो में कोई मेल नहीं था मगर जैसे ही वह दोनों एक दूसरे से मिले उनके बीच बातचीत शुरू हुई तो वह दोनों ने पाया कि वह दोनों एक दूसरे के लिए ही बने हैं।

कैलाश खेर ने बताया कि उनको एक इवेंट में जाना था उस वक्त वह शीतल से मिले थे। शीतल उनके मित्रों के कॉमन फ्रेंड थी, यानी कैलाश खेर और शीतल के मित्र एक ही रहे होंगे जिस वजह से शीतल और कैलाश खेर भी एक दूसरे को जानने लगे। जैसेजैसे उनके बीच बातचीत शुरू हुई और एक दूसरे से मिलना जुलना शुरू किया तो उन्होंने पाया कि वह बहुत ही समझदार और सपोर्टिव लड़की है।कैलाश खेर ने बताया की उनकी लव मैरिज से ज्यादा अरेंज मैरिज है जब उनके परिवार में उनके पिता की मृत्यु हुई तो वह सदमे मे रह गए थे तब उनके मित्रों ने नको शीतल से मिलवाया था और उसके बाद अरेंज मैरिज की तरह ही उन्होंने शादी की थी।

उन्होंने आगे बताया कि जब 2002 में वह शीतल से मिले तो शीतल की उनसे 11 साल छोटी थी। शीतल भी संगीत में इंटरेस्टेड थी शायद इसी वजह से दोनों की बननी शुरू हो गई और फिर शादी के बंधन मे बन्ध गए। कैलाश खेर ने बताया था कि उनके पिता मेहर चंद खेर एक कश्मीरी पंडित क्षेत्र थे। जो मेरठ में आकर बसे थे और वह संगीत के बारे में बहुत कुछ जानते थे उन्हीं को देख देखकर उन्होंने संगीत की शुरुआत की और सिर्फ 5 साल की उम्र में ही उन्होंने गाना शुरू कर दिया था। कैलाश 1999 में बिजनेस की शुरुआत की थी जिसमें उन्होंने भारी नुकसान खाया था उसके बाद उन्होंने टूट चुके थे। उसके बाद उन्होंने वापस संगीत की तालीम लेना शुरू किया और वह ऋषिकेश मे बस गए। ऋषिकेश मे वह भजन मंडली में गाने लगे। फिर क्या था उन्होंने बच्चों का संगीत का ट्यूशन देना चालू किया। संगीत का ट्यूशन देते देते हैं वह खुद भी अपने संगीत को अच्छा करते जा रहे थे। कैलाश खेर 2001 में मुंबई आए और नया काम खोज ने लगे। लंबे संघर्ष के बाद उनको नक्षत्र डायमंड मे गाने की ऑफर मिलने उसके बाद एक के बाद एक उनके लिखे हुए और गाए हुए गीत फेमस होने लगे। और कुछ ही वक्त में वह बॉलीवुड ही नहीं मगर पूरे इंडिया के सबसे सही के सिंगर बन गए और 2009 में उसने शीतल के साथ शादी की।

मीडिया के अनुसार उनकी पारिवारिक जिंदगी बहुत ही अच्छी चल रही है उनका एक खूबसूरत बेटा भी है। कैलाश खेर अब तक 700 से ज्यादा गीत कहा जता चुके हैं ज्यादातर वह सूफी संगीत भजन गाते हैं उन्होंने आगे बताएं कि वह पूरे विश्व में 1000 से भी ज्यादा स्टेज परफॉर्मेंस दे चुके हैं। भारत सरकार भी कैलाश खेर को 2017 में पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *