मशहूर शो ‘शार्क टैंक इंडिया’ के जज एक एपिसोड के लिए लेते हे इतने पैसे की!

Informational News

आपको बता दे की शार्क टेक अमेरिका और दुनिया के के कही देशो मे एक जाना पहचाना और मशहूर शो हे. कुछ वक्त से कुछ ऐसा ही शो भारत मे भी शरू किया गया हे जो काफी मशहूर हो रहा हे. सोनी टीवी का एक्सपेरिमेंटल बिजनेस रियलिटी शो ‘शार्क टैंक इंडिया’ इन दिनों भारत मे भी मशहूर हो रहा हे. शो मे जज के तौर पर नजर आने वाले यह सक्सेसफुल बिजनेसमैन भी काफी मशहूर हस्तिया हे, कोई भारत पे के फाउंडर तो कोई बोट के. जज शो के दौरान स्टार्ट-अप्स पर पैसा खर्च करते हैं और फंडिंग करते हे.

हर गुजरते दिन के साथ यह शो और मशहूर हो रहा हे और दर्शक भी इस शो के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानना चाहते हे. तो आइये जानते हे शार्क्स यानि की शो के जज जो इनोवेटिव आइडियाज पर लाखों खर्च करते हे उनको एक एपिसोड के लिए कितना चार्ज लेते हैं?

अशनिर ग्रोवर:अशनीन ग्रोवर भारतपे नाम की कंपनी के फाउंडर और एमडी है, जो आज कल विवादो से गिरे हुए मालूम पड़ते हे। उनकी कुल संपत्ति करीब 1000 करोड रुपये बताई जाती है। एक रिपोर्ट के अनुसार एक एपिसोड के लिए 10 लाख रुपये चार्ज करते है।गजल अलग: ग़ज़ल एक अलग मामाअर्थ की संस्थापक हैं। यह ब्यूटी ब्रांड जो सोशल मीडिया के जरिये और वेबसाइट के जरिये करोडो का सामान बेचते हे. एक रिपोर्ट के अनुसार गजल एक एपिसोड के लिए 8 लाख रुपये चार्ज करते हैं। उनकी कुल संपत्ति $20 मिलियन के करीब बताई जाती है यानि की करीब 160 करोड।

पीयूष बंसल: मशहूर लेंसकार्ट कंपनी के सह-संस्थापक और सीईओ यानि की पियूष बंसल। पियूष अब तक दुनिया भर मे कई स्टाइलिश चश्मे का कारोबार फैला चुके है. पीयूष बंसल प्रति एपिसोड 7 लाख रुपये कमाते हैं। उनकी कुल संपत्ति 80 मिलियन डॉलर से अधिक आंकी गई है।

विनीता सिंह:विनीता सिंह शुगर कॉस्मेटिक्स की संस्थापक हैं। पूरे भारत में 2500+ ब्रांडेड नेटवर्क हे. वह एक TEDx स्पीकर और IIT मद्रास और IIM अहमदाबाद के पूर्व छात्र हैं। विनीता एक एपिसोड के करीब 5 लाख रुपये चार्ज करती हैं। विनीता की नेटवर्थ करीब 300 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

नमिता थापरी:विश्वव्यापी फार्मा कंपनी एमक्योर फार्मास्युटिकल्स की निदेशक यानिकि नमिता थापरी। इनका कारोबार करीब 4,000 करोड़ रुपये का है। उनकी कुल संपत्ति अरबों रुपये आंकी गई है। नमिता थापर प्रति एपिसो 8 लाख रुपये चार्ज करती हैं।

गजल अलग: गजल एक अलग मामाअर्थ की संस्थापक हैं। यह ब्यूटी ब्रांड जो सोशल मीडिया के जरिये और वेबसाइट के जरिये करोडो का सामान बेचते हे. एक रिपोर्ट के अनुसार गजल एक एपिसोड के लिए 8 लाख रुपये चार्ज करते हैं। उनकी कुल संपत्ति $20 मिलियन के करीब बताई जाती है यानि की करीब 160 करोड।

अनुपम मित्तल:अनुपम मित्तल पीपल ग्रुप के संस्थापक और सीईओ हे. पीपल्स ग्रुप यानि की शादी डॉट कॉम, मकान डॉट कॉम, मौज मोबाइल और पीपल पिक्चर्स शामिल हैं, अनुपम मित्तल भारत में सबसे सक्रिय एंजेल निवेशक भी माने जाते हे. अनुपम मित्तल की कुल सम्पति 25 मिलियन डॉलर आंकी गई है। एक एपिसोड के लिए 7 लाख रुपये चार्ज करते हैं। इसकी शुरुआत 1997 में Engagement.com से हुई थी. अनुपम विभिन्न व्यवसायों में निवेश करने के लिए भी जाने जाते है.

अमन गुप्ता: अमन गुप्ता, सीएमओ और बोट के सह-संस्थापक। आपको बता दे की boAt ने चीनी कम्पनियो को भरी टक्कर देते हुए भारत मे अपनी एक अलग ही पहचान बनाई हे. यह हैडफ़ोन एयरफ़ोने स्पीकर, ईयरबड्स  जैसे कही प्रोडक्ट बनाते हे. उनकी कुल संपत्ति 100 मिलियन डॉलर के आसपास बताई जाती हे। शो में जज के रूप में अमन गुप्ता ने 9 लाख रुपये मिलते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *