मनोवैज्ञानिक ने चार ऐसे तरीके बताए हैं, जो किसी को भी आपके प्यार में डाल देगा. आप भी ये तरीके एक बार तो ज़रूर आजमाकर देख सकते हैं.

Informational News

हम सभी चाहते हैं की हम जिन लोगो को पसंद करते हैं वो भी हमे पसंद करे। लेकिन वास्तव में ऐसे संजोग कम ही बनते हैं। हम सभी कुछ जाने अनजाने ऐसे प्रयत्न भी करते हैं की वो हमारी तरफ आकर्षित हो। किम्बर्ले मॉफिट जोकि एक रिलेशनशिप एक्सर्ट हैं, उनका का दावा है कि उन्होंने अपने करियरमें तरह-तरह की स्टडी करके ये इंसान के मन को पढ़ने की कोशिश की है जिसके ज़रिये उन्होंने कुछ टिप्स तैयार किए हैं। चलिए आज हम आपको बताते हैं उनके द्वारा तैयार किये गए कांसेप्ट को।

किम्बर्ले मॉफिट अपने द्वारा तैयार हुए इस कॉसेप्ट को रेसिप्रोकल लाइकिंग कॉन्सेप्ट कहते हैं। उसके मुताबिक,अगर आप किसी को पसंद करते हैं तो उन्हें इसके बारे में बताएं और उन्हें उस स्पेशल कनेक्शन को महसूस करवाये। जब भी आप बात करे एक दूसरे की समानताओं पर बात करें। ये समानताएं कुछ भी हो सकती हैं और इससे सामने वाला आपको खुद की ही तरह देखना शुरू कर देगा।

अपने पार्टनर को मिलने के टाइम हमेशा मेकअप करने के बजाय कभी अपनी नेचुरल स्किन के साथ मिले यह आप दोनों के बिच में कम्फर्ट को मजबूत करेगा।  इसके आलावा किम्बर्ले का कहना है कि आप अपने पार्टनर को बताये की आप को सामने वाले को ये भी बताएं कि आपकी दिलचस्पी दूसरे वयक्तियो में भी है जिसे इससे उसकी प्रोटेक्टिव इंस्टिक्ट जागेगी और वो आपके रिश्ता पक्का करना चाहेंगे। जब भी आप अपने पार्टनर को मिले थोड़ा अच्छा लुक लेके जाये। इन सभी चीज़ो का ध्यान रखने से आप अपने पार्टनर को और भी नजदीक ला सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *